रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट केस में NIA का बड़ा एक्शन, दो आतंकियों को किया गिरफ्तार

रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट केस में NIA का बड़ा एक्शन, दो आतंकियों को किया गिरफ्तार

घटना में शामिल इन आतंकियों की पहचान मुसाविर हुसैन शाजिब और अब्दुल मदीन ताहा के रूप में हुई थी। 

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के आतंकवाद निरोधक बल ने शुक्रवार को बेंगलुरु के रामेश्वर कैफे विस्फोट के दो मुख्य आरोपियों को पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर जिले से गिरफ्तार किया। 

एनआईए ने अपने बयान में कहा कि एजेंसी विस्फोट मामले की जांच कर रही है और दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों की पहचान मुसाविर हुसैन शाजिब और अब्दुल मथीन ताहा के रुप में की गयी है। शिवमोगा जिले के तीर्थहल्ली का निवासी मुसाविर हुसैन शाजिब इसका मास्टरमाइंड था और उसने ही विस्फोट को अंजाम दिया था। 

बयान में कहा कहा गया है कि मुसाविर हुसैन शाजिब वह आरोपी है जिसने कैफे में आईईडी रखा था और अब्दुल मथीन ताहा विस्फोट की योजना बनाने, उसे अंजाम देने और उसके बाद कानून के चंगुल से बचने का मास्टरमाइंड है।

बयान के मुताबिक एनआईए आज सुबह कोलकाता के पास फरार आरोपियों का पता लगाने में सफल रही, जहां ये लोग झूठी पहचान बताकर छिपे हुए थे। एनआईए द्वारा सफलतापूर्वक पूरा किया गया यह प्रयास केंद्रीय खुफिया एजेंसियों और पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, कर्नाटक और केरल पुलिस की राज्य पुलिस एजेंसियों के बीच ऊर्जावान समन्वित कार्रवाई और सहयोग द्वारा समर्थित था।

Read More कांग्रेस की शिकायत पर आयोग की भाजपा के स्टार प्रचारकों को कड़ी नसीहत

बेंगलुरु के ब्रुकफील्ड स्थित कैफे में हुए आईईडी विस्फोट में कई लोग घायल हो गए। जांच में मुख्य आरोपी का पता लगाने के लिए 1,000 से अधिक सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की समीक्षा शामिल है। एनआईए ने इससे पहले 28 मार्च को कर्नाटक में 12, तमिलनाडु में पांच और उत्तर प्रदेश में एक सहित 18 स्थानों पर छापेमारी के बाद मामले में सह-साजिशकर्ता मुजम्मिल शरीफ को गिरफ्तार किया था।

Read More पोलिंग बूथ पर सेल्फी और वीडियो रिकॉर्ड करना पड़ेगा भारी, छीना जा सकता है मोबाइल, भेजा जा सकता है जेल

पश्चिम बंगाल पुलिस ने अपने एक्स हैंडल पर कहा कि झूठ अपने सबसे बुरे स्तर पर है। अमित मालवीय के दावों के विपरीत तथ्य यह है कि पश्चिम बंगाल पुलिस और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के संयुक्त अभियान में पूर्व मेदिनीपुर से रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। 

Read More Sonia Gandhi का दिल्ली वासियों के नाम संदेश- यह चुनाव लोकतंत्र और संविधान बचाने का है

Post Comment

Comment List

Latest News

Rajasthan Weather Update : कल से लगेगा नौतपा, भट्टी जैसा तपेगा राजस्थान Rajasthan Weather Update : कल से लगेगा नौतपा, भट्टी जैसा तपेगा राजस्थान
प्रदेश में भीषण गर्मी का दौर लागातार जारी है। तापमान भी 49 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया है। बाड़मेर,...
Kedarnath में तीर्थयात्रियों के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लेंडिंग, छह यात्री थे सवार 
Britain में आम चुनाव चार जुलाई को : सुनक
मां-बाप को पहचानने से इंकार किया, तो छपवा दी शोक पत्रिका और कर दिया मृत्युभोज
जोधपुर में राष्ट्रीय स्तर के कॉलेज में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के लिए उड़ीसा, आंध्र प्रदेश से नशे की सप्लाई
तुष्टिकरण की राजनीति कर ममता ने गैर संवैधानिक आरक्षण दिया : सैनी
पाइप चोर गैंग का किया पर्दाफाश, तीन आरोपियों सहित माल खरीदार गिरफ्तार