गुलामी की मानसिकता बदली जाए : गोपाल शर्मा

जयपुर के प्रमुख मार्गों, इमारतों, कॉलोनियों के नाम बदलने की मांग

गुलामी की मानसिकता बदली जाए : गोपाल शर्मा

सिविल लाइंस विधायक गोपाल शर्मा ने शुक्रवार को विधानसभा में नगरीय विकास पर चर्चा के दौरान जयपुर के प्रमुख मार्गों, इमारतों, कॉलोनियों के नाम बदलने की मांग की।

जयपुर। सिविल लाइंस विधायक गोपाल शर्मा ने शुक्रवार को विधानसभा में नगरीय विकास पर चर्चा के दौरान जयपुर के प्रमुख मार्गों, इमारतों, कॉलोनियों के नाम बदलने की मांग की।

उन्होंने कहा कि मैं मांग करता हूँ कि जयपुर को आजादी के आंदोलन से अलग रखने का षड्यंत्र रचने वाले और पूंजीपतियों के गुलाम मिर्जा ईस्माइल वाले रोड का नाम बदलकर भगवान गोविंददेव मार्ग, रामगंज को प्रभु रामगंज, अल्बर्ट हॉल म्यूजियम को सवाई रामसिंह संग्रहालय, किंग एडवर्ड मेमोरियल यादगार को गिरधारीलाल भार्गव भवन, चौगान स्टेडियम को भंवरलाल शर्मा स्टेडियम और मेरे क्षेत्र सिविल लाइंस से जुड़े हटवाड़ा को हरिपुरा, हसनपुरा को संत रविदास नगर और भारत जोड़ो सेतु का नाम बदलकर विकसित भारत सेतु किया जाना चाहिए। भट्टा बस्ती को संत कबीर बस्ती किया जाना चाहिए।  

भैरोंसिंह जी शेखावत के नाम पर हो एयरपोर्ट
इसके साथ ही गोपाल शर्मा ने जयपुर एयरपोर्ट का नाम राजस्थान में लोकतंत्र को स्वर देने वाले अंत्योदय के जनक और प्रतिपक्ष के पुरोधा, राज्यसभा सदस्य, 10 बार विधायक दल के नेता, 3 बार मुख्यमंत्री और उपराष्ट्रपति रह चुके ‘शेर ए राजस्थान’ भैरोंसिंह जी शेखावत के नाम पर रखने की पहल की।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश