वेरीफिकेशन के बाद पुलिस ने 1394 दुकानदारों को जारी किए पटाखा लाइसेंस, 689 के आवेदन निरस्त

पूर्ण सतर्कता बरतने के लिए निर्देश जारी किए हैं

वेरीफिकेशन के बाद पुलिस ने 1394 दुकानदारों को जारी किए पटाखा लाइसेंस, 689 के आवेदन निरस्त

यदि किसी दुकानदार के आवेदन में पूर्ति होगी तो आगे जारी किए जाएंगे। ये लाइसेंस पांच अक्टूबर से तीन नवम्बर की अवधि के लिए मान्य होंगे। 

जयपुर। दीपावली के अवसर पर शहर में दुकान पर आतिशबाजी बेचने के लिए जारी हुए अस्थाई लाइसेंस कमिश्नरेट पुलिस ने दुकानदारों को बांटना शुरू कर दिया है। दो दिन में पुलिस ने करीब 1100 से अधिक दुकानदारों को लाइसेंस जारी कर दिए। पुलिस ने इस बार लाइसेंस जारी करने से पहले और बाद में दुकानदारों को पूर्ण सतर्कता बरतने के लिए निर्देश जारी किए हैं। इस बार आतिशबाजी का सामान बेचने के लिए 2083 दुकानदारों ने आवेदन किए थे। पुलिस ने वैरीफिकेशन करने के बाद 1394 दुकानदारों को लाइसेंस जारी किए हैं। वहीं सुरक्षा मानकों पर खरे नहीं उतरने समेत आवेदन में अन्य खामियां छोड़ने वाले 689 दुकानदारों के लाइसेंस निरस्त किए हैं। बताया जा रहा है कि यदि किसी दुकानदार के आवेदन में पूर्ति होगी तो आगे जारी किए जाएंगे। ये लाइसेंस पांच अक्टूबर से तीन नवम्बर की अवधि के लिए मान्य होंगे। 

जिलेवार जारी हुए लाइसेंस
जानकारी के अनुसार जयपुर कमिश्नरेट इलाके में आतिशबाजी की दुकान के लिए कुल 283 आवेदन आए। इनमें से पूर्व जिले में 455, पश्चिम में 979, उत्तर में 213 और दक्षिण में 436 आवेदन आए। इनमें से पूर्व में 284, पश्चिम में 757, उत्तर में 88 और दक्षिण में 265 आवेदकों को लाइसेंस जारी किए गए। 

दीपावली के अवसर पर आतिशबाजी के लिए अस्थाई लाइसेंस जारी किए जा रहे हैं। हर दुकानदार को सुरक्षा मानकों का ध्यान रखने के लिए निर्देशित किया गया है। इस बार अब तक 1394 दुकानदारों को लाइसेंस जारी किए गए हैं। 
- डॉ. रामेश्वर सिंह, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कानून-व्यवस्था

 

Read More मेरागी सेलिब्रेशन ने राजस्थान में किया विस्तार, तकनीक के साथ भारतीय विवाह उद्योग में लाई क्रांति 

Post Comment

Comment List

Latest News

डेंगू मैनेजमेंट को लेकर सरकार विफल, सवालों के कठघरे में भजनलाल शर्मा : जूली डेंगू मैनेजमेंट को लेकर सरकार विफल, सवालों के कठघरे में भजनलाल शर्मा : जूली
केन्द्र और राज्य में डबल इंजन की सरकार की दुहाई देने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सवालों...
भजनलाल शर्मा ने जर्मनी में बस कंपनी का किया दौरा, एमओयू पर किए हस्ताक्षर 
3 उपचुनाव सीटों पर कांग्रेस संगठन कमजोर, बाकी जगह अंदरखाने गुट के चलते खींचतान
Rising Rajasthan Investment Summit 2024: 34 निवेशकों ने 1119.17 करोड़ का निवेश करने का किया एमओयू
मोदी सरकार का केन्द्रीय कर्मचारियों को तोहफा, DA में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी, पेंशनर्स को भी मिलेगा लाभ
राजस्थान में बदला स्कूलों का समय, तापमान कम होने पर लिया फैसला
इंदिरा गांधी नहर से इस बार कम मिलेगा सिंचाई का पानी, 7 जिलों में गेहूं की बुवाई पर असर