मेरागी सेलिब्रेशन ने राजस्थान में किया विस्तार, तकनीक के साथ भारतीय विवाह उद्योग में लाई क्रांति 

मेरागी भारतीय विवाह उद्योग में क्रांति ला रही है

मेरागी सेलिब्रेशन ने राजस्थान में किया विस्तार, तकनीक के साथ भारतीय विवाह उद्योग में लाई क्रांति 

कंपनी का आदर्श वाक्य, 'शादी को आसान बनाना', शादियों के आयोजन की पारंपरिक रूप से जटिल प्रक्रिया को सरल बनाने के अपने मिशन को दर्शाता है।

जयपुर। देश की अग्रणी 'वेड-टेक' कंपनी मेरागी सेलिब्रेशन ने दुनिया के सबसे बड़े डेस्टिनेशन वेडिंग मार्केट, राजस्थान में अपने परिचालन की शुरुआत की घोषणा की है। अत्याधुनिक तकनीक का लाभ उठाते हुए, मेरागी भारतीय विवाह उद्योग में क्रांति ला रही है, जिससे योजना बनाना आसान, अधिक कुशल और पारदर्शी हो गया है।

'शादी को आसान बनाना' का उद्देश्य
कंपनी का आदर्श वाक्य, 'शादी को आसान बनाना', शादियों के आयोजन की पारंपरिक रूप से जटिल प्रक्रिया को सरल बनाने के अपने मिशन को दर्शाता है। यह ग्राहकों को एक सहज और मूल्य-संचालित अनुभव प्रदान करता है, जिससे वेडिंग प्लानिंग की प्रक्रिया सरल और पारदर्शी बनती है।

सह-संस्थापक और तकनीकी नवाचार
मेरागी को लक्ष्मीनारायण बालासुब्रमण्यम, मुकुंद मोहन राज और अभिनव चंद्रन ने सह-स्थापित किया है। ये लिवस्पेस नामक अग्रणी होम इंटीरियर प्लेटफॉर्म बनाने वाली मुख्य टीम का हिस्सा थे। मेरागी असंगठित विवाह उद्योग में पारदर्शिता लाने के लिए तकनीक का उपयोग करती है। सेवाओं को डिजिटल और मानकीकृत करके, मेरागी जोड़ों को नियोजन प्रक्रिया पर अधिक नियंत्रण और दृश्यता प्रदान करता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि उन्हें बिना किसी छिपी लागत या अप्रत्याशित आश्चर्य के अपने पैसे का सर्वोत्तम मूल्य मिले।

देश में उपस्थिति और विस्तार योजना
वर्तमान में, मेरागी के बैंगलोर, गोवा, हैदराबाद, दिल्ली और अब राजस्थान में कार्यालय हैं, जहां कंपनी 450 लोगों को रोजगार दे रही है। पिछले तीन वर्षों में, मेरागी ने 2,000 से अधिक शादियाँ आयोजित की हैं, और आगामी वर्ष में 2,000 और शादियाँ कराने की योजना है।

Read More क्या देख रहे हैं, पर्यटकों को पता ही नहीं

रोजगार सृजन और निवेशकों का सहयोग
मेरागी ने शादियों से परे जाकर 8,000 से अधिक लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार प्रदान किया है। कंपनी का लक्ष्य अगले वर्ष में इस संख्या को दोगुना करना है। इस तीव्र विस्तार को पीक एक्सवी, एक्सेल और वेंचर हाईवे सहित प्रमुख निवेशकों का समर्थन प्राप्त है, जिसमें Shaadi.com के संस्थापक और सीईओ अनुपम मित्तल का रणनीतिक सहयोग भी शामिल है।

Read More एमबीबीएस काउंसलिंग: कॉलेज में ज्वॉइन कर चुके विद्यार्थियों को रिजाइन का अवसर

परंपरा और तकनीक का समन्वय
मेरागी का उद्देश्य भारत भर के जोड़ों के लिए अविस्मरणीय अनुभव बनाना है। यह परंपरा और तकनीक को मिलाकर विवाह उद्योग में क्रांति लाने पर केंद्रित है, जिससे देशभर में शादियों की योजना और अनुभव में बदलाव हो रहा है। मेरागी का आगमन राजस्थान के विवाह उद्योग के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, जिससे राज्य में वेडिंग प्लानिंग और आयोजन के तरीके में बदलाव देखने को मिलेगा।

Read More रेल मंत्री ने 'शेतकरी समृद्धि' विशेष किसान रेलगाड़ी का किया शुभारंभ

 

Tags: meragi

Post Comment

Comment List

Latest News

जनसांख्यिकीय अव्यवस्था के परिणाम परमाणु बम से कम गंभीर नहीं हैं: उपराष्ट्रपति जनसांख्यिकीय अव्यवस्था के परिणाम परमाणु बम से कम गंभीर नहीं हैं: उपराष्ट्रपति
लोकतंत्र में राजनीतिक अभेद्यता का किला बनती जा रही है जनसांख्यिकीय अव्यवस्था
कांग्रेस ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए नियुक्त किए संयोजक, पर्यवेक्षक भी बनाए
महाराष्ट्र में हल्के वाहन टोल फ्री, प्रदेश में खस्ताहाल सड़कों पर भी हो रही पूरी वसूली 
शिक्षा विभाग ने पहले तबादलों के जारी किए आदेश, फिर किए निरस्त
जयपुर स्टेशन बना राजस्थान का पहला एनएसजी-1 स्टेशन
द स्टोरी एंड द फिल्म विषय पर कार्यशाला 
रेल मंत्री ने 'शेतकरी समृद्धि' विशेष किसान रेलगाड़ी का किया शुभारंभ