असर खबर का - चौमहला चिकित्सालय में चिकित्सक लगाया, मिली राहत

नवज्योति ने उठाया था मुद्दा

असर खबर का - चौमहला चिकित्सालय में चिकित्सक लगाया, मिली राहत

चौमहला चिकित्सालय में महिला चिकित्सक सहित पांच चिकित्सको के पद स्वीकृत है, गत तीन वर्षो से मात्र दो ही चिकित्सक कार्यरत थे।

चौमहला। चौमहला कस्बे के सामुदायिक चिकित्सालय में गुरुवार को एक चिकित्सक की नियुक्ति कर दी गई है, चौमहला चिकित्सालय में चिकित्सकों की कमी को लेकर नवज्योति टीम ने मुद्दा उठाया था , जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया और सामुदायिक चिकित्सालय में चिकित्सक लगाया। जिससे ग्रामीणों को राहत मिली। वही कस्बे वासियों द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे , सांसद दुष्यंत सिंह,विधायक कालूराम मेघवाल का आभार प्रकट किया गया।चौमहला चिकित्सालय में महिला चिकित्सक सहित पांच चिकित्सको के पद स्वीकृत है, गत तीन वर्षो से मात्र दो ही चिकित्सक कार्यरत थे, जिस कारण मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था तथा उन्हें अपनी बारी के लिए घंटो इंतजार करना पड़ रहा था। चिकित्सालय में रिक्त पदों पर नियुक्ति को लेकर भाजपा मंडल,व्यापार संघ सहित कई संगठनों द्वारा चिकित्सालय में चिकित्सकों की नियुक्ति की मांग की जा रही थी। गत 19 जुलाई को भाजपा मंडल अध्यक्ष गौतम जैन ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे,सांसद दुष्यंत सिंह को ज्ञापन देकर चिकित्सालय में चिकित्सकों की समस्या से अवगत कराते हुए शीघ्र ही महिला चिकित्सक सहित अन्य चिकित्सकों को लगाने का अनुरोध किया था। पूर्व मुख्यमंत्री व सांसद ने चिकित्सा विभाग के उच्च अधिकारियों से चर्चा कर चौमहला चिकित्सालय में शीघ्र चिकित्सक लगाने के निर्देश दिए थे। चिकित्सा विभाग द्वारा गुरुवार को डॉक्टर आदित्य पारकर को झालावाड़ से चौमहला लगाया गया। चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर राजकुमार बाघेला ने उन्हें कार्यभार ग्रहण करवाया,डॉक्टर आदित्य पारकर स्थानीय होने से लोगो में खुशी की लहर है। चिकित्सालय में चिकित्सक की नियुक्ति किए जाने पर भाजपा मंडल अध्यक्ष गौतम जैन,महामंत्री आदित्य कटारिया,नगर अध्यक्ष वासुदेव विश्वकर्मा,संजय राठौर,एडवोकेट संतोष सोनी,जिला मंत्री करण सिंह,अशोक गायरी,सीताराम वर्मा,दानूसिंह सहित कई भाजपा कार्यकतार्ओं ने चिकित्सालय में चिकित्सक की नियुक्ति होने पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे,सांसद दुष्यंत सिंह,विधायक कालूराम मेघवाल व चिकित्सा विभाग का आभार प्रकट किया।

कई सालो से सोनोग्राफी बन्द
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चौमहला में कई सालो से सोनोग्राफी नही हो रही है तथा यह मशीन भी खराब है ,अस्पताल में सोनोग्राफी नही होने के कारण गर्भवती महिलाओं सहित पेट दर्द पथरी रोग से पीड़ित मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ,सोनोग्राफी के लिए महिलाओ को इधर उधर भटकना पड़ता है। 

चौमहला चिकित्सालय में एक चिकित्सक की नियुक्ति और की गई है, महिला चिकित्सक की नियुक्ति भी शीघ्र होगी। 
- कालूराम मेघवाल, विधायक

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश