सीजीएसटी विसंगतियों को दूर करने के लिए विभाग ने व्यापारियों और कर सलाहकारों से किया संवाद 

सीजीएसटी विसंगतियों को दूर करने के लिए विभाग ने व्यापारियों और कर सलाहकारों से किया संवाद 

केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर (सीजीएसटी) विभाग ने व्यापारियों और कर सलाहकारों के साथ संवाद आयोजित किया, जिसमें सीजीएसटी की भ्रांतियों और विसंगतियों को दूर करने के लिए सुझाव लिए गए।

जयपुर। केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर (सीजीएसटी) विभाग ने व्यापारियों और कर सलाहकारों के साथ संवाद आयोजित किया, जिसमें सीजीएसटी की भ्रांतियों और विसंगतियों को दूर करने के लिए सुझाव लिए गए। इस संवाद में मुख्य आयुक्त सीजीएसटी चेतन कुमार जैन ने व्यापारियों से उनके सुझावों पर चर्चा की। फोर्टी की ओर से कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. अरुण अग्रवाल, फोर्टी यूथ कार्यकारिणी सदस्य सीए विजय अग्रवाल और फोर्टी महिला विंग की सीए निशा केडिया ने भाग लिया।

फोर्टी के प्रतिनिधियों ने सीजीएसटी विभाग के अधिकारियों को विभिन्न सुझाव प्रस्तुत किए, जिनमें लंबित मामलों की वर्च्युअल सुनवाई को पुनः शुरू करने, नॉन-फाइलर्स के लिए सीजीएसटी एमनेस्टी स्कीम लाने, इनपुट क्रेडिट टैक्स (आईटीसी) की जटिलताओं को दूर करने और जीएसटी पंजीकरण प्रक्रिया को सरल और त्वरित बनाने के सुझाव शामिल थे। 

फोर्टी के अध्यक्ष सुरेश अग्रवाल ने कहा कि अगर विभाग इन विसंगतियों को दूर करता है तो अधिक व्यापारी कर के दायरे में आएंगे, जिससे सरकार के राजस्व में वृद्धि होगी। सीजीएसटी मुख्य आयुक्त चेतन कुमार जैन ने सभी सुझावों को गंभीरता से सुनते हुए व्यापारियों की समस्याओं का समाधान कर सीजीएसटी प्रणाली को अधिक प्रभावशाली और सरल बनाने का आश्वासन दिया।

Post Comment

Comment List

Latest News