युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित

सारंग व सुखोई भी दिखाएं करतब, आसपास के लोग घरों की छतों से देखा

युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित

एयरबेस में चल रहे मल्टीनेशनल एयर एक्सरसाइज तरंग शक्ति 2024 के दूसरे चरण में शनिवार को रोमांच चरम पर रहा।

जोधपुर। एयरबेस में चल रहे मल्टीनेशनल एयर एक्सरसाइज तरंग शक्ति 2024 के दूसरे चरण में शनिवार को रोमांच चरम पर रहा। जब भारतीय वायुसेना की सूर्यकिरण एरोबेटिक डिस्प्ले टीम के लाल रंग के किरण हॉक विमान जोधपुर एयरबेस पर उड़ान भरी। इनके साथ पायलट सुखोई लड़ाकू विमान भी यहां करतब दिखाएं। कार्यक्रम शनिवार को जोधपुर एयरबेस पर हुआ। एयरबेस के आसपास के लोग भी इस अपने घर की छतों से भी देखा। सूर्यकिरण टीम के अलावा हेलीकॉप्टर की सारंग एरोबेटिक टीम भी शनिवार के ओपन डे में भाग लिया।
तरंगशक्ति युद्धाभ्यास के तहत सात सितबर को पब्लिक डे रखा गया। जिसमें सिविल के अधिकारी और कुछ लोग भी शामिल हुए। एयरफोर्स, रातानाडा, बासनी, कुड़ी और मधुबन हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र के लोग अपने घर की छतों से सूर्यकिरण के 9 विमानों की कलाबाजियां देखा।

रक्षा प्रवक्ता के अनुसार शनिवार को जोधपुर वायु सेना स्टेशन पर सारंग और सूर्यकिरण की टीमें देशी व विदेशी मेहमानों के सामने अपने करतब और हुनर का प्रदर्शन किया, साथ ही भारत के एलसीएच हेलीकॉप्टर, एडब्ल्यूडी टीम, एलसीए एलसीएच प्रचंड का भी प्रदर्शन हुआ। तरंग शक्ति युद्धाभ्यास में शामिल भारत, अमरीका, जापान, सिंगापुर, यूएई, ग्रीस और ऑस्ट्रेलिया के वायु सैनिक यहां लगातार एक दूसरे के अनुभव से रूबरू हुए।

Post Comment

Comment List

Latest News