"फोर्टी वूमेन विंग एक्सपो 2024 सीजन 1" का होगा आयोजन, महिला उद्यमियों को मिलेगा सशक्त मंच

NGOs की क्रिएटिविटी को भी विशेष रूप से प्रदर्शित किया जाएगा

डॉ. गौड़ ने कहा कि यह एक्सपो न केवल व्यावसायिक विस्तार का मौका है, बल्कि एक आंदोलन है, जो हर महिला उद्यमी को सशक्त करेगा और उनकी सफलता की नई कहानी लिखने में मदद करेगा।

जयपुर। फोर्टी वूमेन विंग की अध्यक्ष डॉ. अलका गौड़ ने घोषणा की है कि अक्टूबर 2024 में "फोर्टी वूमेन विंग एक्सपो 2024 सीजन 1" का आयोजन किया जाएगा। यह एक्स्पो 26 और 27 अक्टूबर को आरआईसी में होगा। यह एक्सपो महिला उद्यमियों के लिए एक विशेष अवसर प्रदान करेगा, जहां वे अपने उत्पादों और सेवाओं को प्रदर्शित कर सकेंगी और नए बाजारों में विस्तार का अवसर प्राप्त करेंगी।

डॉ. गौड़ ने बताया कि यह एक्सपो महिला उद्यमिता को सशक्त बनाने के लिए एक महत्वपूर्ण पहल है। यहां उद्यमियों को न केवल अपने उत्पादों के प्रदर्शन का मौका मिलेगा, बल्कि मार्केट की गहरी समझ, नेटवर्किंग और नए विचारों को अपनाने का भी अवसर मिलेगा।

उद्यमिता का सशक्त मंच
यह एक्सपो अपने आप में खास है, क्योंकि इसमें न केवल बड़े उद्यमों बल्कि छोटे व्यवसायों और नवाचारों को भी मंच मिलेगा। 'वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट' जैसी पहल और MSME कंप्लायंस पर सत्र उद्यमियों को आवश्यक जानकारी और मार्गदर्शन देंगे। इसके अलावा, स्वयं सहायता समूहों और NGOs की क्रिएटिविटी को भी विशेष रूप से प्रदर्शित किया जाएगा।

व्यावसायिक और व्यक्तिगत विकास का अवसर
डॉ. गौड़ ने कहा, "यह केवल एक ट्रेड शो नहीं, बल्कि महिला उद्यमियों को उनके व्यवसायिक सपनों से जोड़ने का एक महत्वपूर्ण अवसर है।" आयोजन में 1,50,000 से अधिक आगंतुकों के शामिल होने की उम्मीद है, जिससे उद्यमियों को व्यापक प्रचार और नए व्यावसायिक संपर्क बनाने का मौका मिलेगा। साथ ही, प्रमुख वक्ताओं द्वारा आयोजित वर्कशॉप्स में व्यापार के नवीनतम रुझानों और मार्केटिंग रणनीतियों पर चर्चा की जाएगी। यह एक्सपो न केवल व्यावसायिक विस्तार का मौका है, बल्कि एक आंदोलन है, जो हर महिला उद्यमी को सशक्त करेगा और उनकी सफलता की नई कहानी लिखने में मदद करेगा।

Read More बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने किया एनपीएस वात्सल्य योजना के शुभारंभ पर जागरूकता कार्यक्रम 

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान
भारतीय रेलवे की ओर से आत्मनिर्भर बनने की दिशा में डिजिटल इंडिया की तरफ सराहनीय कदम उठाए जा रहे हैं। ...
'एक राष्ट्र एक चुनाव' ध्यान भटकाने की कोशिश : खडगे
टेक्सटाइल सोर्सिंग मीट-24 सफलतापूर्वक सम्पन्न, 300 करोड़ का हुआ कारोबार
राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट- 2024 को पूर्ण सफल बनाने के लिए अधिकारी करें मुस्तैदी से काम- शासन सचिव पर्यटन
Stock Market Update : रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के बाद गिरा बाजार, सेंसेक्स 131.43 अंक गिरा
बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने किया एनपीएस वात्सल्य योजना के शुभारंभ पर जागरूकता कार्यक्रम 
लगातार बारिश ने फेरा किसानों की उम्मीदों पर पानी