चार माह से मोटर खराब, पानी की समस्या से जूझ रहे मौहल्लेवासी

भंवरगढ़ के बालाजी पाडा मौहल्ले का मामला

चार माह से मोटर खराब, पानी की समस्या से जूझ रहे मौहल्लेवासी

शिकायत करने पर एक दो बार तो पंचायत ने ध्यान दिया लेकिन फिर पंचायत ने किसी प्रकार का ध्यान नहीं दिया।

भंवरगढ़। भंवरगढ़ में स्थित बालाजी पाडा मौहल्ले में वार्ड नंबर 5 में बोरवेल लगा हुआ है। जिसकी मोटर बार-बार खराब हो जाती है और चार माह से मोटर बंद है लेकिन पंचायत की तरफ से इसकी और कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। पूरे मौहल्ले में सिर्फ एक ही बोर है। जिस पर सभी लोग पीने का पानी और अन्य आवश्यकताओं के लिए पूर्णतया निर्भर है लेकिन बार-बार मोटर के खराब हो जाने के कारण लोगों को बहुत ज्यादा समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है और पंचायत के तरफ से भी किसी भी प्रकार की कोई प्रतिक्रिया नहीं दिखाई जाती। शिकायत करने पर एक दो बार तो पंचायत ने ध्यान दिया लेकिन फिर पंचायत ने  किसी प्रकार का ध्यान नहीं दिया।

दैनिक दिनचर्या पर पड़ रहा असर
आए दिन लोगों को पानी की समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। मौहल्ले में उपस्थित सभी लोग मजदूर वर्ग व किसान है। जिसके कारण वह पूरा समय तो पानी भरने पर ध्यान नहीं दे सकते हैं और बार-बार मोटर खराब हो रही है। जिसके कारण उनकी दैनिक दिनचर्या में भी असर हो रहा है। मौहल्ले में उपस्थित सभी लोगों ने कई बार शिकायत की है कि मोटर को सही करवाया जाए लेकिन पंचायत समिति की ओर से किसी भी प्रकार की कोई प्रतिक्रिया नहीं दी जाती है। सिर्फ एक झूठा आश्वासन देकर उन्हें वापस भेज दिया जाता है। इस प्रकार का जवाब मिलने पर मौहल्ले में उपस्थित सभी लोग हताश और निराश हो गए हैं। अब लोगों को समझ नहीं आ रहा है कि वह इस पानी की समस्या को किस प्रकार से सही करें  लोगों का यह कहना है कि वह शिकायत कर कर थक गए और किसी भी प्रकार का सहयोग न मिल पाने के कारण और बार-बार झूठा आश्वासन दिए जाने के कारण लोगों में निराशा व्याप्त हो गई है। मौहल्ले के निवासियों में त्रिलोक नागर, चंद्रशेखर नागर, इंद्रजीत नागर,  सुनील नागर, मांगीलाल नागर ने मोटर जल्दी सही करने के लिए कहा है यदि मोटर सहीं नहीं होती है तो वो इसकी शिकायत अन्य अधिकारियों को करेगें। 

पंचायत समिति की ओर से समस्या को लेकर किसी भी प्रकार की कोई प्रतिक्रिया नहीं दी जाती है। सिर्फ एक झूठा आश्वासन देकर वापस भेज दिया जाता है। 
- संजय नागर, मौहल्लावासी। 

 पूरे मौहल्ले में सिर्फ एक ही बोरवेल है। जिस पर सभी लोग   पानी के लिए पूर्णतया निर्भर है। समस्या का शीघ्र समाधान करना चाहिए। 
- रेंजू नागर, मौहल्लावासी। 

Read More समारोह में प्रतिनिधि इकाइयों के कार्यों से कराया अवगत

चार बार मोटर बदली जा चुकी है और हर बार मोटर खराब हो जाती है। किसी मुख्य कारण का पता नहीं चल पाया। 
 - पिस्ता बाई सहरिया, सरपंच, ग्राम पंचायत भंवरगढ़। 

Read More सभी अधिकारी आपसी समन्वय से करेंगे आमजन के कार्य : जेडीसी

 कई बार मोटर डाल दी गई है और मोटर पानी नहीं उठा पाती है। इसके पीछे व्याप्त कारण का पता नहीं चल रहा है। 
- महावीर नागर, वार्ड पंच। 

Read More महिला अपराधों पर महिला कांग्रेस सड़कों पर उतरेगी, नए सदस्य बनाकर बढ़ाएंगे ताकत: गौतम

Post Comment

Comment List

Latest News