Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में

बंगलादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया

Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में

फाइनल में भारत का मुकाबला श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा।

दांबुला। रेणुका सिंह और राधा यादव की बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन के बाद स्मृति मंधाना नाबाद (55) और शेफाली वर्मा नाबाद (26) रनों की बेहतरीन पारियों की बदौलत भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंदकर महिला एशिया कप के पहले फाइनल में पहुंच गया हैं।

आज यहां 81 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना की भारतीय सलामी जोड़ी ने संभल कर खेलते हुए बेहतरीन बल्लेबाजी का मुजाहिरा किया। भारत ने 11 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 83 रन बनाकर 10 विकेट से मुकाबला जीत लिया। स्मृति मंधाना ने 39 गेंदों में नौ चौके और एक छक्के की मदद से नबाद (55) रनों की पारी खेली। वहीं शेफाली वर्मा ने 28 गेंदों में 26 रन बनाये। फाइनल में भारत का मुकाबला श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा।

इससे पहले बंगलादेश की कप्तान निगार सुल्ताना ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी बंगलादेश की शुरुआत बेहद खराब रही और भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के आगे उसने 44 के स्कोर पर अपने छह विकेट गवां दिये। दिलारा अख्तर (6), मुर्शीदा खातून (4) और इश्मा तंजीम  (8) रन बनाकर आउट हुई। तीनों ही बल्लेबाजों को रेणुका सिंह ने आउट किया। कप्तान निगार सुल्ताना ने इस दौरान हालांकि एक छोर को थामे रखा। रुमाना अहमद और राबेया खान एक-एक रन बनाकर पवेलियन लौट गई। ऋतु मोनी (5) रन बनाकर आउट हुई। निगार सुल्ताना और शोरना अख्तर ने सातवें विकेट के लिये 36 रन जोड़ कर अपनी टीम को संकट से उबारने का प्रयास किया। 20वें ओवर में राधा यादव ने निगार सुल्ताना (32) को दीप्ति शर्मा के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। शोरना अख्तर ने 18 गेंदों में नाबाद 19 रनों की पारी खेली। भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के आगे बंगलादेश की टीम निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 80 रन ही बना सकी। भारत को जीत के लिए 81 रन का लक्ष्य मिला है।

भारत की ओर से रेणुका सिंह और राधा यादव ने तीन-तीन विकेट लिये। पूजा वस्त्रकर और दीप्ति शर्मा ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

Read More Paris Paralympics : नित्या श्री ने महिला एकल एसएच6 श्रेणी के बैडमिंटन मुकाबले में जीता कांस्य पदक

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश