रोत के नेतृत्व में शिक्षा मंत्री के बयान के खिलाफ आदिवासी समाज का प्रदर्शन

आदिवासी समुदाय के लोग अमर जवान ज्योति पर एकत्रित हुए

रोत के नेतृत्व में शिक्षा मंत्री के बयान के खिलाफ आदिवासी समाज का प्रदर्शन

उल्लेखनीय है कि रोत ने दिलावर को माफी मांगने की मांग करते हुए कहा था कि अगर वह माफी नहीं मांगते हैं तो इस मामले को लेकर आदिवासी समाज देश भर उनके खिलाफ अभियान चलायेगा।

जयपुर । राजस्थान में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के आदिवासियों के डीएनए जांच के बयान का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है और भारत आदिवासी पार्टी (बीएपी) नेता एवं सांसद राजकुमार रोत के नेतृत्व में शनिवार को राजधानी जयपुर में आदिवासी समाज के लोग डीएनए जांच के लिए अपना सैंपल देने के लिए एकत्रित होकर प्रदर्शन किया।

इस मामले को लेकर आदिवासी समुदाय के लोग अमर जवान ज्योति पर एकत्रित हुए जहां रोत ने मीडिया से कहा कि दिलावर ने आदिवासी समुदाय पर लांछन लगाने वाला बयान दिया है और अब आदिवासी समुदाय अपना डीएनए जांच के लिए सैंपल देने यहां आया है। जब डीएनए जांच की मांग की गई है तो वह प्रदेश में स्कीम लेकर आये और डीएनए जांच कराये और इसका सर्टिफिकेट दे। हम आगे होकर डीएनए जांच के लिए आये है, हमारी डीएनए जांच कराये, अब क्यों पीछे हट रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि इस बात को यहां ही विराम नहीं दिया जायेगा। भाजपा को स्वयं को संज्ञान लेकर इस व्यक्ति को पद से हटाया जाना चाहिए और दिलावर को खेद प्रकट करते हुए आदिवासी समुदाय से माफी मांगनी चाहिए। 

उन्होंने कहा कि इस मामले को विधानसभा और लोकसभा में भी उठाया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर कांग्रेस एवं माक्र्सवादी पार्टी भी उनके साथ है।

Read More कागज की किल्लत से संकट में कोरोगेटेड बॉक्स उद्योग, हजारों फैक्ट्रियों पर खतरा

उल्लेखनीय है कि रोत ने दिलावर को माफी मांगने की मांग करते हुए कहा था कि अगर वह माफी नहीं मांगते हैं तो इस मामले को लेकर आदिवासी समाज देश भर उनके खिलाफ अभियान चलायेगा। उन्होंने दिलावर को डीएनए जांच के लिए अपना सैंपल देने उनके निवास पहुंचने की घोषणा भी की थी।

Read More उपचुनाव के बाद प्रदेश कांग्रेस संगठन में होगा बदलाव, सक्रिय पदाधिकारियों को दिया जाएगा मौका

Post Comment

Comment List

Latest News