एलन कोचिंग के एक और छात्र ने मौत को गले लगाया

जनवरी से अब तक 16 विद्यार्थियों ने दी अपनी जान

एलन कोचिंग के एक और छात्र ने मौत को गले लगाया

तीन माह में एलन कोचिंग के छह विद्यार्थियों ने की आत्महत्या।

कोटा। कोचिंग नगरी कोटा में कोचिंग विद्यार्थियों  द्वारा लगातार की जा रही आत्महत्याओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। जनवरी से अब तक 16 कोचिंग विद्यार्थी आत्महत्या कर चुके हैं। पिछले तीन माह में ही अकेले एलन कोचिंग इंस्टीट्यूट के छह कोचिंग छात्रों ने अपनी ईहलीला समाप्त कर ली। जबकि पिछले सात दिन के भीतर ही एलन कोचिंग के दो छात्र फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर चुके हैं। महावीर नगर थाना क्षेत्र में गुरुवार को एलन कोचिंग छात्र ने अपने कमरे में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर फंदे से उसे नीचे उतारा और न्यू मेडिकल अस्पताल लेकर गए। वहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस निरीक्षक महेन्द्र कुमार मारु ने बताया कि कोचिंग छात्र संदीप कुमार एलन कोचिंग से जेईई की तैयारी कर रहा था और दो साल से कोटा में अपने बड़े भाई के साथ रह रहा था। बड़ा भाई दादाबाड़ी स्थित अन्य पीजी में रहता है और एलन से ही नीट की तैयारी कर रहा था। 

दूसरे छात्र ने दी सूचना
कोचिंग छात्र ने बुधवार रात को ही फंदा लगा लिया था। गुरुवार सुबह पास में ही कमरे में रहने वाला छात्र उठा और उसके कमरे के पास से निकला तो उसे उसके कमरे में कुछ लटका सा दिखाई दिया ।  उसने  रोशनदान से कमरे में देखा तो छात्र फंदे पर लटक रहा था। छात्र का कमरा अंदर से बंद था। इसके बाद मकान मालिक को छात्र ने सूचित किया। इसके बाद मकान मालिक ने पुलिस को सूचना दी और कोचिंग छात्र के दादाबाड़ी में रह रहे भाई संजीत को बुलाया। 

चाचा करवा रहे थे पढ़ाई 
सीआई ने बताया कि अब तक के अनुसंधान व परिजनों से पूछताछ में सामने आया कि कोचिंग छात्र के माता-पिता का चार-पांच साल पहले ही स्वर्गवास हो गया था। उसके चाचा ही दोनों भाइयों को शिक्षा दिला रहे हैं। चाचा रेलवे में सर्विस करते हैं।  मकान मालिक महेन्द्र ने बताया कि रात  करीब साढ़े नौ बजे संदीप मैस से खाना खाकर आया था और उसने उनसे बातचीत की थी।  वह बातचीत के बाद अपने कमरे में सोने चला गया था। यह बात भी सामने आई है कि चाचा ने बुधवार को ही उसके खाते में पैसे भी डलवाए थे। 
 
पीजी में नहीं था एंटी हैगिंग डिवाइस 
सीआई ने बताया कि मकान पुराना था तथा छात्र जिस कमरे में रहता था उस कमरे में एंटी हैगिंग डिवाइस नहीं लगा था। जबकि जिला प्रशासन की गाइडलाइन में पीजी हॉस्टल में एंटी हैंगिंग डिवाइस लगाना अनिवार्य किया गया है। 

नहीं दिया कोई जवाब
एलन कोचिंग के निदेशक नवीन माहेश्वरी व नीतेश शर्मा को हमने फोन कर व वाट्सअप मैसेज देकर उनका पक्ष जानने की कोशिश की लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। 
 

Read More पेपर लीक मामले में 11 आरोपी गिरफ्तार

Post Comment

Comment List

Latest News

राजनीतिक द्वेषता से कांग्रेस जनप्रतिनिधियों को निशाना बना रही भाजपा : डोटासरा राजनीतिक द्वेषता से कांग्रेस जनप्रतिनिधियों को निशाना बना रही भाजपा : डोटासरा
मिथ्या आरोपों को आधार बनाकर राजनैतिक दबाव में एक तरफा जांच एवं कार्रवाई करना लोकतांत्रिक व्यवस्था का हनन है। सरकार...
पंचायत-निकाय चुनाव में कांग्रेस नजर आ रही है लचर
अवैध रूप से बिना अनुमति के बने 3 विलाओ को किया सील 
पुष्य योग में हुआ प्रथम पूज्य गणपति का अभिषेक, फूल बंगला की सजी झांकी
कश्मीर के राजौरी में सेना शिविर पर आतंकवादियों ने किया हमला, एक जवान घायल
कश्मीर में अमरनाथ यात्रा बहाल, गुफा मंदिर में पूजा-अर्चना की दी अनुमति
दमदार अभिनय से दर्शकों के बीच खास पहचान बनायी दिलीप कुमार ने