झीकड़िया स्कूल में खड़ा ‘यमदूत’

नौनिहालों के लिए हमेशा बना रहता है अनहोनी का खतरा, कुआं बना जी का जंजाल

झीकड़िया स्कूल में खड़ा ‘यमदूत’

ग्रामीणों ने नाराजगी जताते हुए बताया कि हमारे द्वारा ग्राम पंचायत सचिव को पिछले दो सालो से अवगत करवाते आ रहे है लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया।

मिश्रौली। मिश्रौली कस्बे के निकटवर्ती ग्राम पंचायत सिलेहगढ पंचायत के गाँव झीकड़िया में राजकीय प्राथमिक विद्यालय में खेलकूद मैदान में प्राचीन कुआ ंबच्चों के लिए खतरा बना हुआ है। जानकारी अनुसार मिश्रौली के ग्राम पंचायत सिलेहगढ पंचायत के गांव झीकडियां के राजकीय प्राथमिक विद्यालय के परिसर में एक प्राचीन कुआं बना हुआ है जिसके आस पास सुरक्षा दीवार भी नहीं है । यह कुआ काफी सालों पुराना है, लेकिन विद्यालय में इस कुएं के होने से कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। विद्यालय में कई बच्चें है जो पढ़ने आते है, वहीं अंतराल के दौरान खाना खाने के लिए स्कूल परिसर में खेलते है। उस समय कोई भी स्कूल का बच्चा कुएं में गिर सकता है। कई बार कई अधिकारियों को इस समस्या से अवगत करवाया लेकिन समाधान नहीं हुआ। मामले को लेकर ग्रामीणों ने नाराजगी जताते हुए बताया कि हमारे द्वारा ग्राम पंचायत सचिव को पिछले दो सालो से अवगत करवाते आ रहे है लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया। वहीं  कई प्रशासनिक अधिकारी यहां आते रहते है लेकिन कोई ध्यान नहीं देते है। विद्यालय के कुएं में कभी भी कोई विद्यालय का छात्र खेलते हुए या कभी भी गिर सकता है। 

स्कूल मैदान में ओपन कुँआ है, अगर ऊपर ढकान हो जाए , दीवारें ऊंची हो जाए तो बच्चों के लिए खतरा नहीं रहेगा। 
- मनोहर सिंह, अध्यापक

मामले को लेकर नाराजगी जताते हुए पांच - छह महीने पहले भी अवगत करवाया गया है लेकिन  ग्राम पंचायत द्वारा अगले सप्ताह अनुपयोगी कुएं का भी ढकान करवाने की बात कही। लेकिन छह महीने बीत जाने पर भी कोई हलचल नजर नहीं आई। 
- मेहरबान सिंह अभिभावक

कुआ लगभग बीस साल पुराना है अभी तक किसी ने भी इस समस्या का समाधान नहीं किया।
- मोहन सिंह ग्रामीण

Read More बारिश के कारण टूटी नाले की रेलिंग, दोबारा लगााया जाल

मामले को लेकर विद्यालय कार्यवाहक मोहन लाल से बात करनी चाही लेकिन काल रिसीव नही किया गया मेरे संज्ञान में मामला कल ही आया है, कुएं के ऊपर ढकान करवाते है। 
- रविंद्रसिंह राठौर

Read More कोटा, टोंक में भारी बारिश, जयपुर में आज छाए बादल

 सरपंच ग्राम पंचायत सिल्हेगढ स्कूल का निरीक्षण करेंगे जो भी समस्या विद्यालय की व्यवस्थाओं में है उसका निराकरण करेंगे । साथ ही विद्यालय में कुएं की समस्या का समाधान करेंगे। 
- कैलाश, सचिव पंचायत सिलेहगड़

Read More पंचायत-निकाय चुनाव में कांग्रेस नजर आ रही है लचर

Post Comment

Comment List

Latest News

राजनीतिक द्वेषता से कांग्रेस जनप्रतिनिधियों को निशाना बना रही भाजपा : डोटासरा राजनीतिक द्वेषता से कांग्रेस जनप्रतिनिधियों को निशाना बना रही भाजपा : डोटासरा
मिथ्या आरोपों को आधार बनाकर राजनैतिक दबाव में एक तरफा जांच एवं कार्रवाई करना लोकतांत्रिक व्यवस्था का हनन है। सरकार...
पंचायत-निकाय चुनाव में कांग्रेस नजर आ रही है लचर
अवैध रूप से बिना अनुमति के बने 3 विलाओ को किया सील 
पुष्य योग में हुआ प्रथम पूज्य गणपति का अभिषेक, फूल बंगला की सजी झांकी
कश्मीर के राजौरी में सेना शिविर पर आतंकवादियों ने किया हमला, एक जवान घायल
कश्मीर में अमरनाथ यात्रा बहाल, गुफा मंदिर में पूजा-अर्चना की दी अनुमति
दमदार अभिनय से दर्शकों के बीच खास पहचान बनायी दिलीप कुमार ने