नकाबपोश बदमाशों ने वृद्धा के कानों की झुमकियां छीनी

घर छोड़ने के बहाने बाइक पर बैठाकर सुनसान जगह ले गए

नकाबपोश  बदमाशों ने वृद्धा के कानों की झुमकियां छीनी

नयापुरा से छड़ी के सहारे धीरे-धीरे पैदल चलती हुई अपने घर आ रही थी।

कोटा। नयापुरा थाना इलाके में पैदल घर जा रही एक 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला से गुरुवार को दिन दहाड़े बाइक सवार दो नकाबपोश बदमाशों ने सोने की झुमकियां लूट कर फरार हो गए। बुजुर्ग महिला झमकू बाई पत्नी लक्ष्मीनाराण ने घटना के बारे में परिजनों को बतााय और मामला थाने में दर्ज कराया है। 

पीड़िता की बेटी प्रेम बाई ने बताया कि उसकी मां झमकू बाई नयापुरा बस स्टैंड के सामने अपने परिवार के साथ रह रही हैं। वह अपने पौत्र कालू के साथ सुबह साढ़े नौ बजे सब्जीमंडी से सब्जी लेने गई थी। वहां से लौटते हुए कालू उन्हें बाइक से घर के पास उतार कर चला गया। दिन के 11.45 बजे विवेकानंद सर्किल नयापुरा  की ओर से वह छड़ी के सहारे धीरे-धीरे पैदल चलती हुई अपने घर आ रही थी। तभी गणेश ट्रेवल्स के पास मोटरसाइकिल पर सवार दो नकाबपोश युवकों ने उन्हें रास्ते में रोका और घर छोड़ने को कहा। वृद्धा उनके साथ मोटरसाइकिल पर बैठ गई। लेकिन मोटरसाइकिल चला रहे युवक मोटरसाइकिल घर की ओर नहीं ले जाकर प्राचीन चंबल पुलिया की ओर ले गए। वृद्धा ने रोकने की कोशिश की लेकिन उन्होंने अनसुना कर दिया। वह वृद्धा को सुनसान जगह पर ले गए और धमकाकर कान की एक तोले से अधिक की सोने की झुमकी छीन ली व गले से तुलसी की माला के साथ  पीले मोती का मंगलसूत्र सोने का समझ कर छीनकर ले गए। वृद्धा को धक्का मार कर नीचे गिरा दिया जिससे वृद्धा के हाथ में चोट लगी करीब 12 बजे वह घबराती व रोती हुई घर पहुंची और अपनी पुत्री और क्षेत्र की महिलाओं के साथ बस स्टैंड चौकी पहुंची। वहां नयापुरा थाने पर रिपोर्ट दर्ज करने की बात कह कर पुलिस ने वापस भेज भेज दिया ।
   
सीसीटीवी में दिखे नकाबपोश 
 कर्मयोगी सेवा संस्थान के राजाराम जैन  ने बताया कि पीड़ित बुजुर्ग महिला अपनी बेटी प्रेम बाई और अन्य महिलाओं के साथ  कर्मयोगी सेवा संस्थान  कार्यालय पर पहुंची और पूरी जानकारी दी। इस कार्यालय में लगे  सीसीटीवी कैमरे को चेक किया गया तो  दो नकाबपोश युवक के साथ 11 बजकर 44 मिनट पर बाइक पर बुजुर्ग महिला  बैठी स्पष्ट दिखाई दे रही है। कर्मयोगी ने सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग निकाल कर महिलाओं को दी और  नयापुरा थाने में रिपोर्ट दर्ज करने के लिए भेज दिया ।

इनका कहना है 
 इस मामले में अभी बुजुर्ग महिला अपनी पुत्री के साथ आई है और मौका मुआयना देखने जा रहा हूं। अभी रिपोर्ट नहीं दी गई है। रिपोर्ट आने पर नए कानून के तहत बीएनएस में मुकदमा दर्ज किया जाएगा। 
 बजरंगलाल ,एएसआई नयापुरा थाना कोटा शहर 

Post Comment

Comment List

Latest News

राजनीतिक द्वेषता से कांग्रेस जनप्रतिनिधियों को निशाना बना रही भाजपा : डोटासरा राजनीतिक द्वेषता से कांग्रेस जनप्रतिनिधियों को निशाना बना रही भाजपा : डोटासरा
मिथ्या आरोपों को आधार बनाकर राजनैतिक दबाव में एक तरफा जांच एवं कार्रवाई करना लोकतांत्रिक व्यवस्था का हनन है। सरकार...
पंचायत-निकाय चुनाव में कांग्रेस नजर आ रही है लचर
अवैध रूप से बिना अनुमति के बने 3 विलाओ को किया सील 
पुष्य योग में हुआ प्रथम पूज्य गणपति का अभिषेक, फूल बंगला की सजी झांकी
कश्मीर के राजौरी में सेना शिविर पर आतंकवादियों ने किया हमला, एक जवान घायल
कश्मीर में अमरनाथ यात्रा बहाल, गुफा मंदिर में पूजा-अर्चना की दी अनुमति
दमदार अभिनय से दर्शकों के बीच खास पहचान बनायी दिलीप कुमार ने