अवैध कॉलोनी को जेडीए दस्ते ने किया ध्वस्त, ऑक्सन के भूखंड को कराया अतिक्रमण मुक्त 

कॉलोनी बसाने के लिए किए गए निर्माणों को ध्वस्त किया गया

अवैध कॉलोनी को जेडीए दस्ते ने किया ध्वस्त, ऑक्सन के भूखंड को कराया अतिक्रमण मुक्त 

कपूरावाला में ही दूसरी करीब तीन बीघा पर, ग्राम पवालियां तहसील सांगानेर में करीब 2 बीघा पर और करीब 5 बीघा निजी खातेदारी कृषि भूमि पर अवैध रूप से कॉलोनी बसाने के लिए किए गए निर्माणों को ध्वस्त किया गया।

जयपुर। जेडीए के प्रवर्तन दस्ते ने विभिन्न जोन क्षेत्र में 30 बीघा भूमि पर अवैध रूप से कॉलोनी बसाने के लिए किए गए निर्माणों को जेसीबी की सहायता से ध्वस्त किया है। इसके साथ ही सरकारी भूमि व ऑक्शन किए गए भूखंड को अतिक्रमण मुक्त कराया है। मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन महेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि जोन-11 में ग्राम कपूरावाला तहसील सांगानेर में करीब 4 बीघा निजी खातेदारी कृषि भूमि पर जेडीए की बिना स्वीकृति के अवैध रूप से कॉलोनी बसाने के लिए किए गए निर्माणों को ध्वस्त किया गया।

कपूरावाला में ही दूसरी करीब तीन बीघा पर, ग्राम पवालियां तहसील सांगानेर में करीब 2 बीघा पर और करीब 5 बीघा निजी खातेदारी कृषि भूमि पर अवैध रूप से कॉलोनी बसाने के लिए किए गए निर्माणों को ध्वस्त किया गया। जोन-14 में वाटिका के पास ग्राम मोहनपुरा में करीब 13 बीघा निजी खातेदारी कृषि भूमि पर जेडीए की बिना स्वीकृति के भूमि को समतल कर सुभाष नगर के नाम से अवैध कॉलोनी बसाने के लिए किए निर्माणों को ध्वस्त किया गया। जोन-04 में सांगानेर ऑक्सफोर्ड स्कूल के पीछे खुली जेल के पास करीब तीन बीघा निजी खातेदारी कृषि भूमि पर जेडीए की बिना अनुमति के अवैध कॉलेनी बसाने के लिए किए गए निर्माणों को ध्वस्त किया गया। 

यहां भी कार्रवाई
जोन-9 में भूखण्ड संख्या-बी-457 रामगरिया विस्तार के पीछे अतिषय विहार में जेडीए स्वामित्व की सुविधा क्षेत्र सरकारी भूमि पर किए गए अतिक्रमण को हटाया गया। जोन-9 में स्थित निलय कुंज में जेडीए की ओर से ऑक्शन किए गए भूखण्ड संख्या-98 को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। 

 

Read More उप चुनावों की घोषणा होते ही खर्च पर होगी देखरेख : महाजन

Post Comment

Comment List

Latest News

भाजपा को मिलेगा जनता का आशीर्वाद, कश्मीर में हारेंगे भ्रष्ट  भाजपा को मिलेगा जनता का आशीर्वाद, कश्मीर में हारेंगे भ्रष्ट 
चुघ ने कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले 10 वर्षों में गरीबों के लिए काम किया...
यूफोरिया 2024: फ्रेशर्स पार्टी में गर्ल्स ने बढ़ चढ़कर लिया हिस्सा, रैंप वॉक पर बिखेरे जलवे
कलाकृतियों में दिखी भारतीय पारंपरिक लघु चित्रकला की झलक
जयपुर में सीनियर राष्ट्रीय महिला फुटबॉल का आगाज, पंजाब ने उत्तराखंड को 3-1 से हरा हासिल किए तीन अंक
बिहार में तालाब में डूबने से 4 बच्चों की मौत, अन्य लापता
उत्तर कोरिया के साथ रणनीतिक समन्वय मजबूत करने के लिए तैयार है चीन : जिनपिंग
ऑपरेशन गरिमा के तहत महिलाओं को किया जागरूक