स्टेट हाइवे 70 पर अभी तक नहीं बना नाला

अनदेखी : गरीब नवाज कॉलोनी के घरों में घुसेगा बारिश का पानी

स्टेट हाइवे 70 पर अभी तक नहीं बना नाला

बरसों से नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं कॉलोनी वासी।

सुल्तानपुर। नगर से गुजर रहे स्टेट हाइवे 70 के समीप ही बनी गरीब नवाज कॉलोनी के बाहर मुख्य नाला नहीं होने के कारण बारिश का पानी लोगों के मकानों में भर जाता है। जिसके चलते कॉलोनी वासियों को पूरे बरसात के मौसम में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जानकारी के अनुसार स्टेट हाइवे से लगी इस कॉलोनी में नाला नहीं होने के कारण बारिश के पानी की निकासी नहीं हो पाती। मुख्य मार्ग पर पानी ही पानी हो जाता है। जिससे मुख्य सड़क से कॉलोनी का संपर्क कट जाता है। गुरुवार को दिन एवं रात्रि में हुई बारिश के बाद शुक्रवार को सुबह से तेज बारिश के दिन भर चलने से निकासी नहीं होने के कारण कॉलोनी में पानी भर गया। कॉलोनी वासियों ने बताया कि नाले के अभाव में इस कॉलोनी में हमेशा पानी भरा रहता है। जिसके चलते इस कॉलोनी के बाशिंदे बरसों से नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं। इस मामले में जनप्रतिनिधियों एवं संबंधित अधिकारियों को कॉलोनी वासियों द्वारा कई बार अवगत कराया जा चुका है। लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो सका है। 

बीमारियां फैलने की आशंका
कॉलोनी वासी रईस अंसारी ने बताया कि नाले का निर्माण नहीं होने के कारण बारिश का पानी कॉलोनी में भर जाता है। कई दिनों तक बारिश का पानी इकट्ठा रहने से बीमारियां फैलने का भी खतरा बना रहता है। 

नाला बने तो हो समस्या का समाधान
कॉलोनी वासी रिजवान पठान ने बताया कि मुख्य सड़क पर जब तक नाले का निर्माण नहीं होगा, तब तक समस्या का समाधान नहीं हो सकता। पानी निकासी के लिए सुचारू व्यवस्था करने के लिए जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासन को अवगत कराया जा चुका है। लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हुआ है। उन्होंने समस्या समाधान की मांग की है।

नाला नहीं होने के कारण बारिश के पानी की निकासी नहीं हो पाती है। जिसके चलते पूरी कॉलोनी में पानी ही पानी हो जाता है। जिससे बड़े बुजुर्गों, बच्चों एवं महिलाओं को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। 
- मोहम्मद वसीम, कॉलोनी वासी

Read More रोमांचक मुकाबले में दिशा-ए को हराकर दिशा-बी बना विजेता

एक ओर तो सरकार बीमारियों से लड़ने के लिए लाखों करोड़ों रुपए खर्च कर रही है वहीं दूसरी ओर नाले का निर्माण नहीं होने के कारण कॉलोनी वासियों को बीमारियां फैलने का खतरा बना हुआ है
- रईस अंसारी, कॉलोनी वासी

Read More  एयरपोर्ट पर दी धमाके की धमकी

इनका कहना है
इस समस्या के बारे में कॉलोनी वासियों द्वारा अवगत कराया गया था। जिस पर इसका प्रस्ताव बनाकर उच्चाधिकारियों को भेज दिया गया है। जयपुर तक प्रस्ताव जा चुका है। जिसकी स्वीकृति आना बाकी है। स्वीकृति आने के बाद ही कार्य शुरू हो सकेगा।
- लक्ष्मीनारायण मीणा, एईएन, पीडब्ल्यूडी

Read More लेडी सिंघम के साय में महफूज बेटियां, मनचलों में खौफ

Post Comment

Comment List

Latest News

कलाकृतियों में दिखी भारतीय पारंपरिक लघु चित्रकला की झलक कलाकृतियों में दिखी भारतीय पारंपरिक लघु चित्रकला की झलक
सांझी पेपरकट के कलाकार राम सोनी की गैलरी में पारंपरिक तकनीकों को आधुनिक डिजाइनों के साथ मिलाते हुए की कलाकृतियां...
जयपुर में सीनियर राष्ट्रीय महिला फुटबॉल का आगाज, पंजाब ने उत्तराखंड को 3-1 से हरा हासिल किए तीन अंक
बिहार में तालाब में डूबने से 4 बच्चों की मौत, अन्य लापता
उत्तर कोरिया के साथ रणनीतिक समन्वय मजबूत करने के लिए तैयार है चीन : जिनपिंग
ऑपरेशन गरिमा के तहत महिलाओं को किया जागरूक
लॉयन, हाथी, लेपर्ड के बाद अब टाइगर सफ़ारी की शुरुआत कल से, CM भजनलाल करेंगे टाइगर सफ़ारी का लोकार्पण
जयपुर ध्रुवपद फेस्टिवल: जेकेके के आंगन में संगीत का आनन्द