NCC Directorate के महानिदेशक ले. जनरल गुरबीरपाल सिंह  9 और 10 जुलाई  को राजस्थान दौरे पर

NCC Directorate के महानिदेशक ले. जनरल गुरबीरपाल सिंह  9 और 10 जुलाई  को राजस्थान दौरे पर

सचिवालय में मुख्य सचिव सुधांशु पंत,  कन्टोनमेंट एरिया मे दक्षिण-पश्चिम कमांड के आर्मी कमांडर से शिष्टाचार मुलाकात करेंगे।

जयपुर। एन सी सी निदेशालय राजस्थान के उपमहानिदेशक एयर कमोडोर सत्येंद्र शर्मा ने बताया कि एन सी सी के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल गुरबीर पाल सिंह 9 से 10 जुलाई तक राजस्थान दौरे पर जयपुर आ रहे है।

महानिदेशक ने सन् 1987 में पैराशूट रेजीमेंट में कमीशन लिया। वे डिफेंस सर्विस स्टाफ कॉलेज, उच्च कमान पाठ्यक्रम तथा नेशनल डिफेंस कॉलेज से स्नातक है। पूर्व में नागालैण्ड, सियाचिन ग्लेशियर में कंपनी कमांडर रहे हैं तथा उन्होंने कश्मीर और यूनिफिल में एक विशेष फोर्स बटालियन की कमान संभाली और नियंत्रण रेखा पर भी इंफैन्ट्री डिवीजन के कमांडर रहे है। उन्होंने मिलिट्री ऑपरेशन निदेशालय में भी कार्य किया है और पूर्व में स्वयं भी एन सी सी कैडेट रह चुके हैं। महानिदेशक को 26 जनवरी को राष्ट्रपति द्वारा परम विशिष्ट सेवा मेडल (PVSM)से सम्मानित किया गया।

गार्ड ऑफ ऑनर
महानिदेशक ले. जनरल गुरबीरपाल को 9 जुलाई को एन सी सी राजस्थान निदेशालय का निरीक्षण करेंगें। इस अवसर पर जयपुर ग्रुप के कैडेट्स द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा। 

एन सी सी निदेशालय परिसर में पेड़ लगाकर अभियान की शुरुआत करेंगे
महानिदेशक ने प्रधानमंत्री  द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस पर आग्रहित अभियान 'एक पेड़ मां के नाम' की शुरुआत को आगे बढ़ते हुए एन सी सी निदेशालय परिसर में पेड़ लगाकर अभियान की शुरुआत करेंगे तथा इस अभियान को राजस्थान में तेजी से आगे बढ़ाने के लिए एन सी सी कैडेट्स को प्रेरित करेंगे।

Read More उदयपुर की डीआईजी स्टॉम्प्स की डेंगू से मौत

महानिदेशक ले.जनरल गुरबीरपाल जयपुर, जोधपुर,उदयपुर एवं कोटा ग्रुप के ग्रुप कमांडरो, राजस्थान एन सी सी निदेशालय के उच्चाधिकारियों एवं स्टाफ से मुलाकात करेंगे। मीडिया को-ऑर्डिनेटर नन्द किशोर शर्मा ने बताया कि महानिदेशक ले. जनरल गुरबीरपाल पाल सिंह 10 जुलाई को सचिवालय में मुख्य सचिव सुधांशु पंत,  कन्टोनमेंट एरिया मे दक्षिण-पश्चिम कमांड के आर्मी कमांडर से शिष्टाचार मुलाकात करेंगे।

Read More सीईटी अभ्यर्थियों को गृह जिले में ही मिलेगा एग्जाम सेंटर

Post Comment

Comment List

Latest News

मुख्यमंत्री आवास पर पहली बार हुआ सामूहिक क्षमावाणी कार्यक्रम मुख्यमंत्री आवास पर पहली बार हुआ सामूहिक क्षमावाणी कार्यक्रम
जयपुर में चातुर्मास कर रहे जैन मुनियों की उपस्थिति में सामूहिक क्षमावाणी कार्यक्रम का आयोजन मुख्यमंत्री आवास पर हुआ।
Foreign Exchange Reserves: 704.9 अरब डॉलर के नये रिकॉर्ड स्तर पर
दौसा: ब्रेक फेल होनेे से अनियंत्रित हुआ डंपर, महिला समेत 4 लोग की मौत, 11 गंभीर घायल
भाजपा को मिलेगा जनता का आशीर्वाद, कश्मीर में हारेंगे भ्रष्ट 
यूफोरिया 2024: फ्रेशर्स पार्टी में गर्ल्स ने बढ़ चढ़कर लिया हिस्सा, रैंप वॉक पर बिखेरे जलवे
कलाकृतियों में दिखी भारतीय पारंपरिक लघु चित्रकला की झलक
जयपुर में सीनियर राष्ट्रीय महिला फुटबॉल का आगाज, पंजाब ने उत्तराखंड को 3-1 से हरा हासिल किए तीन अंक