पेपर लीक में कोचिंग माफिया की बड़ी भूमिका, युवाओं को किया जा रहा है गुमराह : चौधरी

ह स्वरोजगार की ओर आगे बढ़ सके

पेपर लीक में कोचिंग माफिया की बड़ी भूमिका, युवाओं को किया जा रहा है गुमराह : चौधरी

चौधरी ने कहा कि हमारी सरकार के समय भी हम मेज थपथपाते  थे, लेकिन राजस्थान का युवा जागरुक है। युवा ने हमें इस तरफ धकेल दिया और हम इधर विपक्ष की भूमिका में आ गए।

जयपुर। विधानसभा में बजट पर बहस के दौरान कांग्रेस विधायक हरीश चौधरी ने  पेपर लीक का मामला उठाते हुए कहा कि पेपर लीक करने में युवाओं का कोई हाथ नहीं है, इसके पीछे कोचिंग माफिया है, उनका हाथ होता है, चाहे रीट का पेपर हो या फिर आरपीएससी का पेपर। मैं  पूर्व नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया की बात का समर्थन करता हूं, उन्होंने कहा था कि यह आने वाले समय में बहुत बड़ा नासूर बन जाएगा। इसकी तह में जाने की जरूरत है। राजस्थान के युवा सरकारी नौकरियों के पीछे भाग रहे हैं, हम उनको एक सपना दिखा रहे हैं, कितने युवाओं को हम नौकरी दे पाएंगे। महज 8 लाख नौकरी देने से एक प्रतिशत युवा ही सरकारी नौकरी कर पाएंगे, जबकि युवाओं की संख्या बहुत है। ऐसे में युवाओं को युवा सक्षम बनाना होगा, ताकि वह स्वरोजगार की ओर आगे बढ़ सके। 

चौधरी ने कहा कि हमारी सरकार के समय भी हम मेज थपथपाते  थे, लेकिन राजस्थान का युवा जागरुक है। युवा ने हमें इस तरफ धकेल दिया और हम इधर विपक्ष की भूमिका में आ गए। उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरियों में युवाओं के साथ एससी, एसटी के साथ धोखा हो रहा है। चौधरी ने कहा कि बजट में ईडब्ल्यूएस के लिए 150 करोड़ का प्रावधान कर दिया, जिनकी मेहनत 15 प्रतिशत संख्या है, जबकि 85 प्रतिशत वाली ओबीसी के लिए सिर्फ 100 करोड़ का प्रावधान किया गया है। यह धोखा क्यों। आरक्षण व्यवस्था ने योग्यता को खत्म कर दिया है। बड़ी-बड़ी परीक्षाओं में ओबीसी के साथ बहुत बड़ा धोखा हो रहा है इंटरव्यू में केटेगिरी देखकर नंबर दिए जाते हैं इसके मेरे पास प्रमाण है।

 

Tags: youth

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश