उमर अब्दुल्ला ने नियमों में संशोधन को लेकर केंद्र सरकार पर साधा निशाना, उपराज्यपाल की शक्तियों का बढ़ाया दायरा

समय सीमा निर्धारित करने की दृढ़ प्रतिबद्धता इन चुनावों के लिए एक शर्त है

उमर अब्दुल्ला ने नियमों में संशोधन को लेकर केंद्र सरकार पर साधा निशाना, उपराज्यपाल की शक्तियों का बढ़ाया दायरा

अब्दुला ने गृह मंत्रालय द्वारा जम्मू-कश्मीर व्यापार नियमों में संशोधन की रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए एक्स पर लिखा कि जम्मू-कश्मीर के लोग एक शक्तिहीन, रबर स्टैम्प मुख्यमंत्री से बेहतर के हकदार हैं।

जम्मू।कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने यहां की सरकार के कामकाज के नियम, 2019 में संशोधन को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। अब्दुल्ला ने कहा कि गृह मंत्रालय द्वारा किए गए संशोधनों ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल की प्रशासनिक शक्तियों का दायरा बढ़ा दिया है। यह एक और संकेत है कि जम्मू-कश्मीर में चुनाव पास हैं। यही कारण है कि जम्मू-कश्मीर के लिए पूर्ण, अविभाजित राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए समय सीमा निर्धारित करने की दृढ़ प्रतिबद्धता इन चुनावों के लिए एक शर्त है।

अब्दुला ने गृह मंत्रालय द्वारा जम्मू-कश्मीर व्यापार नियमों में संशोधन की रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए एक्स पर लिखा कि जम्मू-कश्मीर के लोग एक शक्तिहीन, रबर स्टैम्प मुख्यमंत्री से बेहतर के हकदार हैं, जिसे अपने चपरासी की नियुक्ति के लिए उपराज्यपाल से भीख मांगनी पड़ेगी। गृह मंत्रालय द्वारा किए गए संशोधनों के अनुसार प्रशासनिक सचिवों और अखिल भारतीय सेवा (एआईएस) अधिकारियों के कैडर पदों के स्थानांतरण से संबंधित प्रस्ताव मुख्य सचिव के माध्यम से सामान्य प्रशासन विभाग के प्रशासनिक सचिव द्वारा जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल को प्रस्तुत किए जाएंगे।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश