एसआई भर्ती परीक्षा रद्द क्यों नहीं, 36 प्रशिक्षु गिरफ्तार

ये लगातार फरार हो रहे हैं

एसआई भर्ती परीक्षा रद्द क्यों नहीं, 36 प्रशिक्षु गिरफ्तार

बड़ा सवाल है कि सरकार इन प्रशिक्षु एसआई की ट्रेनिंग पर करोड़ों रुपए खर्च कर रही है जबकि ये लगातार फरार हो रहे हैं।

जयपुर। प्रदेश में एसआई भर्ती परीक्षा-2021 में अब तक 36 एसआई गिरफ्तार किए जा चुके हैं और पेपर लीक करने वाली जगदीश बिश्नोई गैंग के 26 बदमाश दबोचे गए हैं। एसओजी लगातार पेपर लीक से पास हुए प्रशिक्षु एसआई को गिरफ्तार कर रही है। एसओजी टीम ने शुक्रवार को राजस्थान पुलिस अकादमी में दबिश दी तो चार ट्रेनी एसआई बिना सूचना के फरार हो गए। इनमें दो महिला और दो पुरुष ट्रेनी एसआई हैं। टीम ने एक ट्रेनी एसआई दिनेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया जबकि मोनिका, प्रियंका, शंकर लाल और गोविंदराम फरार हो गए। बड़ा सवाल है कि सरकार इन प्रशिक्षु एसआई की ट्रेनिंग पर करोड़ों रुपए खर्च कर रही है जबकि ये लगातार फरार हो रहे हैं।

एसआई भर्ती परीक्षा की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामसिंह शेखावत की निगरानी में एएसपी चिरंजीलाल, महावीर सिंह, डिप्टी एसपी शिव कुमार भारद्वाज, शकील अहमद और नियाज मोहम्मद, पुलिस निरीक्षक मनीष चारण, मुकेश कुमार, गुरमेल सिंह, सुरेश कुमार और हरिपाल की टीम कर रही हैं, जिनमें कई अहम खुलासे हो रहे हैं। 

एसओजी ने अरुण शर्मा  निवासी श्रीमाधोपुर नीम का थाना हाल बेकरिया उदयपुर को हाई सिक्योरिटी जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लिया है। इसने सैकण्ड ग्रेड टीचर भर्ती और एसआई भर्ती का लीक पेपर खरीद कर बेचा था। यह शेरसिंह की गैंग में शामिल है। 

राजीव बिश्नोई निवासी सरनाउ सांचौर हाल बेकरिया उदयपुर को केन्द्रीय कारागार उदयपुर से प्रोडक्शन वारंट पर लिया है। इसने 14 सितम्बर को जगदीश बिश्नोई के कहने पर पेपर सॉल्व किया। 15 सितंबर को लीक पेपर से अजमेर में एसआई का पेपर दिया। इसकी मैरिट में 17 वीं रैंक आई। इससे पहले ये सेकण्ड ग्रेड में गिरफ्तार हो गया, जिससे एसआई में ज्वॉइन नहीं कर सका। 

Read More बूथ लेवल पर भाजपा का सदस्यता अभियान, अब तक 9 लाख से अधिक सदस्य बने

गोविन्द कुमार पुत्र बीरमा राम चाधरी बदरूना सांचौर झाब सांचौर का रहने वाला है। एसआई में इसकी 39 नम्बर मैरिट रही। 14 सितम्बर को दिए पेपर में हिन्दी में इसके 165, सामान्य ज्ञान में 165 नम्बर आए जबकि एसओजी की ओर से ली गई परीक्षा में हिन्दी में 68 और सामान्य ज्ञान में 72 नम्बर मिले। दलाल ओमप्रकाश ढाका के मार्फत पेपर लिया और जगदीश बिश्नोई, यूनिक भाम्बू ने नकल कराई। 

Read More मानसून की बारिश का दौर जारी, राजस्थान के 312 बांध हुए ओवरफ्लो

शंकर लाल बाड़मेर का रहने वाला है। दलाल ओमप्रकाश ढाका के सम्पर्क में था। जगदीश बिश्नोई और यूनिक भाम्बू ने नकल कराई। एसआई में इसकी 144 मैरिट रही। 15 सितम्ब को परीक्षा दी। जिसमें हिन्दी में 150 और  सामान्य ज्ञान में 162 नम्बर आए जबकि एसओजी ने परीक्षा ली तो उसमें हिन्दी में 46 और सामान्य ज्ञान में 62 मार्क्स मिले। 

Read More राजस्थान पर्यटन विकास निगम प्रबन्ध निदेशक सुषमा अरोड़ा ने किया कार्यभार ग्रहण

प्रियंका कुमारी पुत्री भागीरथ राम देवड़ा बागड़ा जालौर की रहने वाली है। 14 सितम्बर को दी गई एसआई परीक्षा में इसकी 132 वीं मैरिट रही। परीक्षा में हिन्दी में 166, सामान्य ज्ञान में 154 और एसओजी की ओर से ली गई परीक्षा में हिन्दी में 62, सामान्य ज्ञान में 54 नम्बर आए। इसे पोरव कालेर ने नकल कराई।

 निलम्बित पटवारी गमाराम मालवाड़ चितलवाना सांचौर हाल बेकरिया उदयपुर को उदयपुर जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लिया है। इसे सैकण्ड ग्रेड टीचर भर्ती परीक्षा में भूपेंद्र सारण की गैंग से परीक्षा का पेपर खरीद कर बेचा था। 

मोनिका पुत्री रामधन तारपुरा सीकर की रहने वाली है। 15 सितम्बर को अजमेर सेन्टर पर परीक्षा दी और 34 वीं रेंक आई। हिन्दी के पेपर में मोनिका के 184, सामान्य ज्ञान में 161 नम्बर मिले जबकि एसओजी की ओर से ली गई परीक्षा में हिन्दी में 32 और सामान्य ज्ञान में 34 नम्बर आए। 

दिनेश कुमार पुत्र गंगाराम जाम्बो का मन्दिर धौरीमन्ना बाड़मेर का रहने वाला है। इसने उदयपुर के सेन्टर पर 14 सितम्बर को परीक्षा दी और 119 वीं रैंक आई। एसओजी की ओर से ली गई हिन्दी परीक्षा में 73 और सामान्य ज्ञान में 76 नम्बर आए। 

 

Tags: arrested

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश