निगम हेरिटेज की आय बढ़ाने पर फोकस, विकास को मिलेगी गति

संपत्तियों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए है

निगम हेरिटेज की आय बढ़ाने पर फोकस, विकास को मिलेगी गति

सीवरेज समस्याओं का निस्तारण करने, परकोटे की गलियों में लटक रही वायरिंग को सही करने के साथ ही पीएम योजनाओं पर आमजन को अधिक से अधिक जोड़ने के निर्देश दिए। 

जयपुर। नगर निगम जयपुर हेरिटेज आयुक्त अभिषेक सुराणा ने कहा कि शहर में नगरीय विकास शुल्क की वसूली के साथ ही नई संपत्तियों को चिह्नित करने, फायर एनओसी जारी करने, बकाया लीज मनी की वसूली करने के साथ ही लाइसेंस फीस की वसूली पर फोकस कर निगम हेरिटेज की आय बढ़ाई जाएगी। इससे शहर के विकास को गति मिल सकेगी। मुख्यालय में समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए आयुक्त सुराणा ने नगरीय विकास शुल्क वसूल करने वाली स्पैरो कंपनी का सर्वे कर संपत्तियों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए है। उन्होंने डेयरी आवंटन का कार्य भी जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। शहर को बदरंग करने वालों के खिलाफ भी अभियान चलाकर कार्रवाई करने, स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर सफाई की नियमित मॉनिटरिंग करने, सीवरेज समस्याओं का निस्तारण करने, परकोटे की गलियों में लटक रही वायरिंग को सही करने के साथ ही पीएम योजनाओं पर आमजन को अधिक से अधिक जोड़ने के निर्देश दिए। 

आयुक्त सुराणा ने बताया कि पीएम स्वनिधि योजना में 22 हजार को लोगों को लोन देने के लक्ष्य के बाद अभी तक 19600 को लोन मिल पाया है। उन्होंने शहर के पर्यावरण को संरक्षित करने के साथ ही हरियाली को बढ़ावा देने के लिए निगम हेरिटेज क्षेत्र में छह लाख पौधे लगाने का लक्ष्य तय किया है और अधिकारी स्वयं सेवी संगठनों, व्यापार मंडलों के साथ ही विकास समितियों को जोड़कर पौधारोपण कराया जाए। उन्होंने बताया कि निगम हेरिटेज क्षेत्र में नाइट बाजार फिर से शुरू किए जाएंगे इसके लिए जगह तलाश करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। 

 

Tags: meeting

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश