स्वायत्तशासी संस्थाओं, निगमों, बोर्डों, विश्वविद्यालयों के कर्मचारियों और पेंशनधारकों ऑनलाइन होगा वेतन का भुगतान

वित्तीय प्रबंधन में सुधार का कदम, स्वायत्तशासी संस्थाओं, निगमों, बोर्डों, विश्वविद्यालयों के कर्मचारियों और पेंशनधारकों ऑनलाइन होगा वेतन का भुगतान

स्वायत्तशासी संस्थाओं, निगमों, बोर्डों, विश्वविद्यालयों के कर्मचारियों और पेंशनधारकों ऑनलाइन होगा वेतन का भुगतान

राज्य के विभिन्न स्वायत्तशासी संस्थाओं, निगमों, बोर्डों, विश्वविद्यालयों, आदि के कर्मचारियों और पेंशनधारकों का वेतन, पेंशन, और अन्य वित्तीय लाभ पे-मैनेजर से ऑनलाइन भुगतान किया जाएगा।

जयपुर। राज्य के विभिन्न स्वायत्तशासी संस्थाओं, निगमों, बोर्डों, विश्वविद्यालयों, आदि के कर्मचारियों और पेंशनधारकों का वेतन, पेंशन, और अन्य वित्तीय लाभ पे-मैनेजर से ऑनलाइन भुगतान किया जाएगा। इस प्रक्रिया के तहत, संबंधित संस्थाएं अब तक मैन्युअल तरीके से भुगतान कर रही थीं, जिससे देरी और त्रुटियों की संभावना थी।

वित्त विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार सभी वेतन और पेंशन भुगतान प्रत्येक माह की पहली तारीख को या उससे पहले किए जाएंगे। सभी भुगतान सीधे पे मैनेजर के माध्यम से पी.डी. खाते में जमा होंगे, जिससे सीधे बैंक खाते में स्थानांतरण की आवश्यकता समाप्त हो जाएगी। यह कदम राज्य सरकार के डिजिटल और पारदर्शी वित्तीय प्रणाली को मजबूत करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण पहल मानी जा रही है। इसके अतिरिक्त रुड़सीको और अन्य वित्तीय संस्थाओं के तहत कार्यरत कर्मचारी और पेंशनधारक भी इस ऑनलाइन भुगतान प्रणाली का हिस्सा होंगे। आदेश में यह भी उल्लेख किया गया है कि किसी भी तकनीकी समस्या के समाधान के लिए पे मैनेजर हेल्प डेस्क से संपर्क किया जा सकता है। विभागीय सचिवों और संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे इस नई प्रणाली का पालन सुनिश्चित करें और इसके कार्यान्वयन के लिए आवश्यक कदम उठाएं। नई प्रणाली के तहत, वित्तीय लेनदेन में पारदर्शिता और समयबद्धता सुनिश्चित की जाएगी, जिससे राज्य के वित्तीय प्रबंधन में सुधार होगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश