जीओसी 61 सब एरिया ने जयपुर से द्रास ‘राष्ट्रीय राइडर्स-आरआर’ मोटरसाइकिल अभियान को किया रवाना 

जीओसी 61 सब एरिया ने जयपुर से द्रास ‘राष्ट्रीय राइडर्स-आरआर’ मोटरसाइकिल अभियान को किया रवाना 

मेजर जनरल आरएस गोदारा, जनरल ऑफिसर कमांडिंग, 61 सब एरिया द्वारा कारगिल विजय दिवस के 25 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में ‘राष्ट्रीय राइडर्स-आरआर’ मोटरसाइकिल अभियान को हरी झंडी दिखाकर जयपुर मिलिट्री स्टेशन के विजय द्वार से 16 जुलाई 2024 को रवाना किया गया।

जयपुर। मेजर जनरल आरएस गोदारा, जनरल ऑफिसर कमांडिंग, 61 सब एरिया द्वारा कारगिल विजय दिवस के 25 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में ‘राष्ट्रीय राइडर्स-आरआर’ मोटरसाइकिल अभियान को हरी झंडी दिखाकर जयपुर मिलिट्री स्टेशन के विजय द्वार से 16 जुलाई 2024 को रवाना किया गया। इस यात्रा का उद्देश्य कारगिल युद्ध के नायकों का सम्मान करना और भारतीय सेना के वीर सैनिकों के बलिदान और वीरता के लिए देशवासियों की हार्दिक कृतज्ञता व्यक्त करना है। इस रैली में कुल 14 समूह भाग ले रहे हैं। वे जयपुर-अंबाला-मनाली-सरचू-लेह-परतापुर-सियाचिन बेस कैंप-नुबरा घाटी-पैंगोंग-रेज़ांग ला-टैग्सटे-दुरबुक-लेह-द्रास-श्रीनगर-उधमपुर-पठानकोट-हिसार-जयपुर से होकर सोलह दिनों की अवधि में लगभग 4000 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे।

अभियान दल विभिन्न विद्यालयों के बच्चों जिनमें कई दिव्यांग बच्चे भी शामिल हैं, द्वारा बनाए गए पत्रों और कार्डों के माध्यम से व्यक्त किए गए आभार के संदेश लेकर जा रहा है, जयपुर और चंडीगढ़ में चलाए गए अभियान के माध्यम से एकत्र किए गए संदेशों को द्रास युद्ध स्मारक, कारगिल को समर्पित किया जाएगा। राष्ट्रीय राइडर्स के एडमिन हिम्मत सिंह शेखावत ने भारतीय सेना पर एक किताब भी लिखी है जिसका नाम है “टाइगर ऑफ द्रास” जो कारगिल युद्ध पर आधारित है और इसमें महावीर चक्र विजेता कैप्टन अनुज नैयर की कहानी है। उन्होंने इस किताब की रॉयल्टी को सशस्त्र बलों के कल्याण के लिए समर्पित किया है।

Post Comment

Comment List

Latest News