न्यायमूर्ति एन. कोटेश्वर सिंह, आर. महादेवन सुप्रीम कोर्ट के लिए न्यायाधीश नियुक्त

न्यायमूर्ति एन. कोटेश्वर सिंह, आर. महादेवन सुप्रीम कोर्ट के लिए न्यायाधीश नियुक्त

केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर तथा लद्दाख उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति एन. कोटेश्वर सिंह और मद्रास उच्च न्यायालय के न्यायाधीश आर. महादेवन को उच्चतम न्यायालय में नियुक्त किया गया है।

नई दिल्ली। केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर तथा लद्दाख उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति एन. कोटेश्वर सिंह और मद्रास उच्च न्यायालय के न्यायाधीश आर. महादेवन को उच्चतम न्यायालय में नियुक्त किया गया है। विधि एवं न्याय मंत्रालय ने मंगलवार को एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी।

विज्ञप्ति के अनुसार राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु द्वारा की गई ये नियुक्तियां इन न्यायाधीशों के कार्यभार संभालने की तिथि से प्रभावी होंगी।

विज्ञप्ति में कहा गया कि राष्ट्रपति ने भारत के संविधान के अनुच्छेद 124 के खंड (2) द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए, न्यायमूर्ति एन. कोटिश्वर सिंह, मुख्य न्यायाधीश, जम्मू और कश्मीर और लद्दाख उच्च न्यायालय, (मूल उच्च न्यायायल मणिपुर) और आर. महादेवन, न्यायाधीश, मद्रास उच्च न्यायालय को वरिष्ठता के उस क्रम में भारत के उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीशों के रूप में नियुक्त किया है, जो उनके कार्यभार ग्रहण करने की तिथि से प्रभावी है।

गुरुवार को मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ दोनों नए न्यायाधीशों को शपथ दिलाएंगे। इन नियुक्तियों से उच्चतम न्यायालय में न्यायाधीशों की 34 की संख्या पूरी हो जाएगी।

Read More प्रवीण कुमार ने ऊंची कूद में जीता स्वर्ण पदक

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश