बेलारूस ने UNSC बैठक में वैश्विक बहुपक्षीयवाद के पतन का मुद्दा उठाया

बेलारूस के उप विदेश मंत्री यूरी एम्ब्राज़ोविच ने यह जानकारी दी है

बेलारूस ने UNSC बैठक में वैश्विक बहुपक्षीयवाद के पतन का मुद्दा उठाया

एम्ब्राजेविच ने कहा कि स्वाभाविक रूप से हमनें इस अवसर का उपयोग संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में बोलने के लिए किया जिसकी अध्यक्षता वर्तमान में रूसी संघ कर रहा है।

संयुक्त राष्ट्र। बेलारूस ने रूस की अध्यक्षता में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) की बैठक के दौरान दुनिया में बहुपक्षीयवाद के पतन का मुद्दा उठाया है। बेलारूस के उप विदेश मंत्री यूरी एम्ब्राज़ोविच ने यह जानकारी दी है।

एम्ब्राजेविच ने कहा कि स्वाभाविक रूप से हमनें इस अवसर का उपयोग संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में बोलने के लिए किया जिसकी अध्यक्षता वर्तमान में रूसी संघ कर रहा है। उन्होंने कहा कि हमने आधुनिक दुनिया में बहुपक्षीयवाद की भूमिका या अधिक सटीक रूप से इसके पतन के बारे में अपने आकलन साझा किए। हमने अपनी टिप्पणियों में इसके बारे में विस्तार से बात की। 

उन्होंने बताया कि बेलारूसी प्रतिनिधिमंडल का एजेंडा संयुक्त राष्ट्र सचिवालय के साथ संपर्क जारी रखना है, जो सतत विकास लक्ष्यों के लिए जिम्मेदार निकाय है। एम्ब्राजेविच ने कहा कि हम उन लोगों के साथ काम कर रहे हैं जो हमारे विचार में निकट भविष्य में यूरेशियाई सुरक्षा और सतत विकास के विषयों पर बेलारूस का दौरा कर सकेंगे क्योंकि यह विशेष रूप से बहुपक्षीय मंच पर बेलारूसी हितों को बढ़ावा देने के संदर्भ में अच्छा समर्थन है।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश