ट्रम्प विस्कॉन्सिन में रिपब्लिकन सम्मेलन में तीसरे दिन उपस्थित हुए

वीआईपी पोडियम पर सीट ली

ट्रम्प विस्कॉन्सिन में रिपब्लिकन सम्मेलन में तीसरे दिन उपस्थित हुए

13 जुलाई को हत्या के प्रयास के बाद से अपना पहला सार्वजनिक भाषण देने की उम्मीद है।

मिल्वौकी /अमेरिका। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प विस्कॉन्सिन के मिल्वौकी शहर में 2024 रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन (आरएनसी) के तीसरे दिन उपस्थित हुए। सम्मेलन में ट्रम्प द्वारा उपराष्ट्रपति पद के लिए चुने गए जेडी वैंस के संबोधन की उम्मीद है।

एक रिपोर्ट के अनुसार ट्रम्प ने पिछली दो रातों की तरह वीआईपी पोडियम पर सीट ली। पूर्व राष्ट्रपति पिछले सप्ताह हत्या के प्रयास के बाद से अभी भी अपने दाहिने हाथ पर पट्टी बांधे हुए हैं। उनका सम्मेलन के मेहमानों और प्रतिनिधियों ने तालियों से स्वागत किया। आरएनसी कार्यक्रम का समापन वैंस के भाषण के साथ होने की उम्मीद है। 13 जुलाई को हत्या के प्रयास के बाद से अपना पहला सार्वजनिक भाषण देने की उम्मीद है।

उल्लेखनीय है कि गत शनिवार को एक 20 वर्षीय व्यक्ति ने पेंसिल्वेनिया राज्य में एक अभियान रैली में ट्रम्प की हत्या करने की कोशिश की, लेकिन बंदूकधारी की एआर असॉल्ट राइफल से निकली गोली, ट्रम्प के दाहिने कान को छू निकल गई। अमेरिकी सीक्रेट सर्विस एजेंटों ने बंदूकधारी को मार गिराया। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। अमेरिकी कानून प्रवर्तन के अनुसार एफबीआई गोलीबारी की जांच जारी रखे हुए है लेकिन संदिग्ध का मकसद अज्ञात है।

Post Comment

Comment List

Latest News

बिहार में अवैध शराब का कारोबार रोकने में सरकार विफल, बेहद पीड़ादायक है 36 लोगों की मृत्यु : राहुल बिहार में अवैध शराब का कारोबार रोकने में सरकार विफल, बेहद पीड़ादायक है 36 लोगों की मृत्यु : राहुल
पीड़ितों के शोकाकुल परिवारजनों को हमारी गहरी संवेदनाएं। सरकार से अनुरोध कि दोषियों को न्यायसंगत सजा दिलवाई जाए।
तालिबान की सोच से प्रेरित है मदन दिलावर का बयान : गुर्जर
उपचुनाव में हार के डर से बौखलाए भाजपा के मंत्री, इनका लोकतंत्र में नहीं है भरोसा : जूली
प्रदेश में तापमान गिरने से सुबह-शाम होने लगा सर्दी का अहसास
पानी के अवैध कनेक्शन काटने में विभाग के छूटे पसीने, विजिलेंस शाखा स्थापित करने का सरकार को भेजेगा प्रस्ताव
युद्ध में नहीं, दुनिया को बुद्ध में मिल सकता है समाधान : मोदी
भजनलाल शर्मा ने लंदन दौरे पर दोराईस्वामी से की भेंट, निवेश पर की चर्चा