बुजुर्ग को समय पर सीपीआर देकर जान बचाने वाली रेलवे की डॉक्टर प्रिया गर्ग का किया सम्मान

रेलवे में सभी कार्मिकों की दी जाएगी सीपीआर की ट्रेनिंग

बुजुर्ग को समय पर सीपीआर देकर जान बचाने वाली रेलवे की डॉक्टर प्रिया गर्ग का किया सम्मान

रेलवे का क्षेत्र बहुत बड़ा है और आकस्मिक हार्ट अटैक होने से समय पर सीपीआर देने कई लोगों की जान बचाई जा सकती है।

जयपुर। दिल्ली एयरपोर्ट पर 17 जुलाई को एक 60 वर्षीय बुजुर्ग को हार्ट अटैक आने पर तुरंत सीपीरआर देकर जान बचाने वाली उत्तर पश्चिम रेलवे की डॉ. प्रिया गर्ग के सराहनीय कार्य के बाद के उत्तर पश्चिम रेलवे प्रशासन सभी रेल कर्मचारियों को सीपीआर की ट्रेनिंग देगा। इससे रेलवे में कार्य करने वाले कर्मचारियों के साथ ही यात्रियों को आवश्यकता के समय उसकी जान बचाई जा सके। उत्तर पश्चिम रेलवे मुख्यालय में बैठक के दौरान महाप्रबंधक अमिताभ ने शनिवार को बुजुर्ग को समय पर सीपीआर देकर जान बचाने वाली रेलवे की डॉ. प्रिया गर्ग को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया। 
उन्होंने कहा कि रेलवे का क्षेत्र बहुत बड़ा है और आकस्मिक हार्ट अटैक होने से समय पर सीपीआर देने कई लोगों की जान बचाई जा सकती है। इसके लिए प्रधान कार्यालय, सभी मंडल कार्यालयों, वर्कशॉप, रेलवे स्टेशनों पर कार्यरत कार्मिकों को सीपीआर की ट्रेनिंग दी जाएगी। उन्होंने कहा कि रेलवे में कार्यरत सभी डॉक्टरों को भी कहा कि वह जब भी हवाई यात्रा या फिर बस रेल में सफर करते है तो उसकी जानकारी अवश्य करवा दे जिससे आवाश्यकता के समय उनकी सहायता ले सकें।

समीक्षा बैठक
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि महाप्रबंधक अमिताभ ने अमृत स्टेशन योजना के अंतर्गत पुर्नविकसित किए जा रहे स्टेशनों के कार्य की प्रगति की जानकारी ली एवं सभी कार्य लक्षित समय में कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसी के साथ टिकट चेकिंग से आय बढ़ाने के लिए नियमित ड्राइव चलाने, पब्लिक शिकायतों के शीघ्र समाधान के लिए सभी मण्डलों एवं मुख्यालय स्तर पर स्थापित वार रूम पर चौबीस घंटे मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही महाप्रबंधक ने गैर किराया राजस्व बढ़ाने, संरक्षा मे बढ़ोतरी के लिए समपार फाटकों के स्थान पर स्वीकृत आरयूबी/एलएचएस के कार्य पूर्ण करने, सभी बुकिंग काउंटरों पर डिजिटल लेन देन के लिए क्यूआर कोड लगाने के साथ ही गति शक्ति टर्मिनलों के कार्यों मे तेजी लाने के निर्देश दि। 

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश