कोरोना का असर: भारत नहीं अब यूएई में होगा टी-20 विश्व कप, बीसीसीआई ने की पुष्टि

कोरोना का असर: भारत नहीं अब यूएई में होगा टी-20 विश्व कप, बीसीसीआई ने की पुष्टि

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टी-20 विश्व कप के संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने की पुष्टि कर दी है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि बीसीसीआई ने सैद्धांतिक रूप से इसे शिफ्ट करने पर फैसला किया है और बोर्ड औपचारिक रूप से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को इस बारे में सूचित करेगा।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टी-20 विश्व कप के संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने की पुष्टि कर दी है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा है कि बीसीसीआई ने सैद्धांतिक रूप से इसे शिफ्ट करने पर फैसला किया है और बोर्ड औपचारिक रूप से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को इस बारे में सूचित करेगा। शाह ने सोमवार को जारी एक बयान में कहा कि हम टूर्नामेंट को यूएई शिफ्ट कर रहे हैं और हम आज शाम आईसीसी को इस बारे में सूचित करेंगे। बीसीसीआई विश्व कप के पहले दौर के मैच ओमान में कराने के लिए भी तैयार है। शेड्यूल को बाद में अंतिम रूप दिया जाएगा। हमने शेड्यूल पर पूरी तरह से फैसला नहीं किया है। हम आपको जल्द ही सूचित करेंगे।

समझा जाता है कि ओमान क्रिकेट अधिकारियों ने भी इस महीने की शुरुआत में दुबई में बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात की थी। ओमान टी-20 विश्व कप के पहले दौर के मैचों की मेजबानी कर सकता है जिसमें श्रीलंका, आयरलैंड, पापुआ न्यू गिनी, ओमान, बांग्लादेश, नामीबिया, नीदरलैंड और स्कॉटलैंड भिड़ेंगे। ओमान क्रिकेट टीम भी टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। पहले दौर की चार टीमें सुपर 12 चरण के लिए क्वालीफाई करेंगी, जिसमें भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान का सीधा प्रवेश है।

उल्लेखनीय है कि आईसीसी ने अपनी पिछली बोर्ड बैठक के दौरान बीसीसीआई को 28 जून तक टूर्नामेंट आयोजित करने की व्यवहार्यता के बारे में सूचित करने के लिए कहा था। समय सीमा पूरी होने के साथ ही बीसीसीआई ने यह फैसला किया है कि भारत में टूर्नामेंट का आयोजन अब आदर्श नहीं है। आयोजन स्थल चाहे जो भी हो आईसीसी ने पहले ही यह पुष्टि कर दी है कि बीसीसीआई टूर्नामेंट का मेजबान बना रहेगा। इस बीच ये अटकलें लगाई जा रही हैं कि टूर्नामेंट 18 अक्टूबर से 15 नवंबर की मूल रूप से नियोजित तारीखों के बजाय 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक आयोजित किया जाएगा, हालांकि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस संबंध में जल्द ही घोषणा करने की बात कही है।

Post Comment

Comment List

Latest News