बिहार के पूर्णिया में उदयपुर के 8 मजदूरों की मौत पर सीएम गहलोत ने जताया दुख, मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख मुआवजे देने की घोषणा

ट्रक पर सवार थे 16 मजदूर, पांच घायलों की हालत गंभीर

बिहार के पूर्णिया में  उदयपुर के 8 मजदूरों की मौत पर सीएम गहलोत ने जताया दुख, मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख मुआवजे देने की घोषणा

बिहार के पूर्णिया जिले में सोमवार अलसुबह पाइप से भरा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत हो गई। ये सभी मजदूर उदयपुर जिले के खेरवाड़ा क्षेत्र के रहने वाले थे।

जयपुर/उदयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बिहार के पूर्णिया में सड़क हादसे में उदयपुर के सभी मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से 2-2 लाख रुपए  मुआवजा देने की घोषणा की है। साथ ही गहलोत ने कहा कि यह  समाचार दुखद है। मैं ईश्वर से सभी मृतकों की आत्मा को शान्ति एवं परिजनों को हिम्मत देने की प्रार्थना करता हूं।

सभी मजदूर उदयपुर जिले के खेरवाड़ा क्षेत्र के रहने वाले

बिहार के पूर्णिया जिले में सोमवार अलसुबह पाइप से भरा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत हो गई। ये सभी मजदूर उदयपुर जिले के खेरवाड़ा क्षेत्र के रहने वाले थे। हादसा तड़के साढ़े तीन बजे जलालगढ़ के सीमाकाली मंदिर के पास हुआ, जहां पाइप से लदा ट्रक पलट गया। ट्रक पर 16 श्रमिक सवार थे जिनमें से आठ की मृत्यु हो गई, वहीं पांच श्रमिकों की हालात नाजुक बनी हुई है। ये श्रमिक ट्रक पर सवार होकर अगरतला (त्रिपुरा) से जम्मू-कश्मीर जा रहा था। दुर्घटना सिलीगुड़ी-दिल्ली फोरलेन राष्ट्रीय राजमार्ग 57 पर जलालगढ़ थाना क्षेत्र के काली मंदिर के समीप हुई। हादसे में पाइपों के नीचे दबने से आठ श्रमिकों की मौके पर ही मृत्यु हो गई। श्रमिकों पर हैंडपम्प की खुदाई में काम आने वाले पाइप गिर गए। दुर्घटना के बाद चालक और सहायक मौके से भाग छूटे।

स्थानीय लोगों ने की मदद
हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस और स्थानीय लोग राहत और बचाव के लिए पहुंचे। क्रेन की मदद से ट्रक को सीधा किया गया। शवों की शिनाख्त की कोशिश की गई।

इनकी हुई मौत
बावलवाड़ा थाना अधिकारी हेमंत अहारी ने बताया कि क्षेत्र के पाचां पाडला के तीन एवं सागवाड़ा क्षेत्र के दो श्रमिकों की मृत्यु होने की जानकारी है। पहाड़ा थानाधिकारी नागेंद्रसिंह ने बताया कि पहाड़ा क्षेत्र के सरेरा महुआल क्षेत्र के तीन श्रमिकों की मृत्यु की सूचना है। मृतकों में ईश्वर (45)पुत्र अमरा पटेल निवासी सागवाड़ा, बच्चु लाल (50) पुत्र अमरा पटेल निवासी सागवाड़ा, हरीश (20) पुत्र शंकर डामोर निवासी पाचापाडला, हरवंश के अलावा शांतिलाल, मणिलाल, कावालाल निवासी फुटेला करावाड़ा शामिल हैं। एक अन्य मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई है।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत