4 भारतीयों सहित 22 यात्रियों का विमान लापता, दुर्घटना होने की आशंका

विमान के हादसे का शिकार होने की आशंका है

 4 भारतीयों सहित 22 यात्रियों का विमान लापता, दुर्घटना होने की आशंका

नेपाल में खराब मौसम के कारण 4 भारतीयों सहित 22 लोगों के साथ पोखरा से जोमसोम जा रहा एक विमान लापता हो गया। तारा एयर के लापता विमान की तलाश में पोखरा से जोमसोम के लिए उड़ान भरने वाला एक हेलीकॉप्टर खराब मौसम के कारण लौट आया।

काठमांडू। नेपाल में खराब मौसम के कारण 4 भारतीयों सहित 22 लोगों के साथ पोखरा से जोमसोम जा रहा एक विमान लापता हो गया। तारा एयर के लापता विमान की तलाश में पोखरा से जोमसोम के लिए उड़ान भरने वाला एक हेलीकॉप्टर खराब मौसम के कारण लौट आया। विमान के मस्टैंग के थासांग ग्रामीण नगर पालिका के लेटे इलाके में हादसे का शिकार होने की आशंका है। मस्टैंग के अधिकारी नेत्र प्रसाद शर्मा ने कहा कि विमान से अभी तक कोई संपर्क नहीं हुआ है। पोखरा-जोमसोम मार्ग पर मौसम की स्थिति वर्तमान में बारिश के साथ बादल छाए हुए है, जिससे तलाशी अभियान प्रभावित हो रही है। म्यागड़ी पुलिस के अनुसार स्थानीय लोगों ने लेटे के ऊपर पहाड़ी के पास विस्फोट की आवाज सुनी है। हालांकि अभी तक दुर्घटना की पुष्टि नहीं हुई है। पोखरा हवाईअड्डा सूचना अधिकारी देव राज अधिकारी के मुताबिक 9एनएईटी विमान 19 यात्रियों और चालक दल के तीन सदस्यों को लेकर आज सुबह पोखरा हवाईअड्डे से रवाना हुआ था।

विमान ने पोखरा हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी और इसे जोमसोम में उतरना था। प्रभाकर घिमिरे की कप्तानी वाले इस विमान में चार भारतीय नागरिक, 13 नेपाली नागरिक, जबकि दो अन्य देशों के नागरिक सवार हैं। अधिकारी ने कहा कि उत्सव पोखरेल विमान के सह-पायलट है, जबकि किस्मत थापा एयर होस्टेस हैं। थसांग ग्रामीण नगर पालिका के अध्यक्ष प्रदीप गौचन के अनुसार लेटे के ऊपर आसमान में घने कोहरे के साथ बारिश हो रही है, जिससे दृश्यता प्रभावित हो सकती है। खराब मौसम के कारण फिशटेल एयर के हेलीकॉप्टर को जोमसोम हवाई अड्डे पर लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा।

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग