दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र के ठिकानों पर ईडी का छापा, , नकद मिले 2.85 करोड़

दस्तावेज तथा डिजिटल रिकॉर्ड बरामद किए हैं

दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र के ठिकानों पर ईडी का छापा, , नकद मिले 2.85 करोड़

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बताया कि उसने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और अन्य के ठिकानों पर छापे मारकर 2.85 करोड़ रुपए नकद, सोने के बिस्कुट 1.80 किलोग्राम वजन के सोने के कुल 133 सिक्के और दस्तावेज तथा डिजिटल रिकॉर्ड बरामद किए हैं।

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बताया कि उसने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और अन्य के ठिकानों पर छापे मारकर 2.85 करोड़ रुपए नकद, सोने के बिस्कुट 1.80 किलोग्राम वजन के सोने के कुल 133 सिक्के और दस्तावेज तथा डिजिटल रिकॉर्ड बरामद किए हैं। ईडी ने कहा कि छापे की यह कार्रवाई की गई। इसमें नकदी और सोने के अलावा कई आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए। ईडी ने कहा है कि जब्त नकदी और सोने के स्रोत की जानकारी उसे नहीं दी गई है।

इनके ठिकानों पर तलाशी
ईडी ने कहा है कि इस कार्रवाई में सत्येंद्र जैन/पूनम जैन और उन्हें धन शोधन की कार्रवाई में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से मदद करने वाले या उसमें भाग लेने वाले अंकुश जैन, वैभव जैन, नवीन जैन और सिद्धार्थ जैन (मेसर्स राम प्रकाश ज्वैलर्स प्रा. लि. के निदेशक), जी.एस. मथरू (प्रूडेंस स्कूल चलाने वाले लाला शेर सिंह जीवन विज्ञान ट्रस्ट के चेयरमैन), योगेश कुमार जैन (निदेशक/ राम प्रकाश ज्वैलर्स प्रा. लि.), मेसर्स लाला शेर सिंह जीवन विज्ञान ट्रस्ट के ठिकानों पर तलाशी ली गई।

सत्येंद्र जैन और उनके करीबियों से दो करोड़ से ज्यादा का कैश और दो किलो सोना, 133 सोने के सिक्के बरामद हुए हैं। लेकिन समझ में नहीं आ रहा कि केजरीवाल की क्या ऐसी मजबूरी है कि वो दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री से हवालात मंत्री बने सत्येंद्र जैन का इस्तीफा नहीं ले पा रहे हैं।
- शहजाद पूनावाला, भाजपा प्रवक्ता

सोशल मीडिया पर जैन के घर से बड़ी मात्रा में नकदी और सोने की बरामदगी पर प्रसारित खबरें पूरी तरह से झूठी हैं। तलाशी के दौरान केवल 2,79,200 रुपए नकद, एक डिजिटल डिवाइस और कुछ दस्तावेज बरामद किए गए हैं, हालांकि, केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा इन्हें जब्त नहीं किया गया है।
- सौरभ भारद्वाज, आप नेता

Read More फारुख अब्दुल्ला ने मोदी पर लगाया देश तोड़ने की कोशिश करने का आरोप

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत