दोपहर बाद झमाझम बरसात, गर्मी से मिली राहत, तापमान में गिरावट

शहर के कई इलाकों में प्री-मानसून की बरसात

 दोपहर बाद झमाझम बरसात, गर्मी से मिली राहत, तापमान में गिरावट

मानसून से पहले प्री मानसून की बरसात मंगलवार को दोपहर बाद कोटा में कई इलाकों में हुई जिससे तापमान में गिरावट आई और गर्मी से भी राहत मिली है । मार्च के अंतिम सप्ताह में गर्मी का कहर शुरू हुआ था जो लगातार बना हुआ है ।

 कोटा । मानसून से पहले प्री-मानसून की बरसात मंगलवार को दोपहर बाद कोटा में कई इलाकों में हुई  जिससे तापमान में गिरावट आई और गर्मी से भी राहत मिली है । मार्च के अंतिम सप्ताह में गर्मी का कहर शुरू हुआ था जो लगातार बना हुआ है । कोटा का तापमान 47 डिग्री तक पहुंच गया था । जिससे गर्मी चरम पर पहुंच गई थी । लेकिन पिछले 2 से 3 दिन पहले मौसम में बदलाव हुआ और प्री मानसून के तहत बादल छाने लगे।  इससे दो दिन पहले तापमान 37 डिग्री पर पहुंच गया था वही मंगलवार को भी दोपहर 2:00 बजे तक काफी तेज धूप और गर्मी पड़ रही थी । लेकिन 2:30 बजे से अचानक मौसम ने करवट ली और बादल छाने लगे कुछ ही देर में बादल गरजे और बिजली चमकी उसके साथ ही तेज आवाज के बाद झमाझम बरसात हुई ।

 शहर के अधिकतर इलाकों में इतनी तेज बरसात थी कि सड़कों पर पानी भर गया। कई जगहों पर राह चलते लोग थम गए और बरसात से बचने के लिए पेड़ और दुकानों के आड़ में खड़े हो गए । अचानक तेज हुई बरसात से  तापमान में कमी आई वहीं लोगों ने गर्मी से भी राहत महसूस की । गर्मी के चलते जहां कूलर और एसी भी काम नहीं कर रहे थे वही मौसम में बदलाव के बाद पंखों से भी लोगों को ठंडक महसूस हुई । मौसम विभाग के अनुसार 14 जून को प्री मानसून की बरसात होने की संभावना जताई गई थी । 20 जून के बाद कोटा में मानसून आने की संभावना है।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत