AFC एशियन कप क्वालिफायर : भारत ने हांगकांग को 4-0 से दी शिकस्त

टीम इंडिया ने लगाई जीत की हैट्रिक

AFC एशियन कप क्वालिफायर : भारत ने हांगकांग को 4-0 से दी शिकस्त

कोलकाता। कप्तान सुनील छेत्री की अगुआई में भारत ने जीत की हैट्रिक लगाते हुए एएफसी एशियन कप के अपने तीसरे व आखिरी क्वालीफायर मैच में हांगकांग को 4-0 से हरा दिया। इस मैच के पहले ही भारत टूर्नामेंट के मेन राउंड के लिए क्वालीफाई कर चुका था। हांगकांग के खिलाफ मैच से पहले तक भारत के छह अंक थे और वह दूसरे स्थान पर था।

कोलकाता। कप्तान सुनील छेत्री की अगुआई में भारत ने जीत की हैट्रिक लगाते हुए AFC एशियन कप के अपने तीसरे व आखिरी क्वालीफायर मैच में हांगकांग को 4-0 से हरा दिया। इस मैच के पहले ही भारत टूर्नामेंट के मेन राउंड के लिए क्वालीफाई कर चुका था। हांगकांग के खिलाफ मैच से पहले तक भारत के छह अंक थे और वह दूसरे स्थान पर था। उस आधार पर उसने अपने आखिरी ग्रुप मैच से पहले ही क्वालीफाई कर लिया था। इस मैच में भारत ने 29 सालों के लंबे अंतराल के बाद हांगकांग पर जीत दर्ज की।

हांगकांग पर 16 मैचों में यह उसकी आठवीं जीत है। भारत नौ अंकों के साथ ग्रुप डी का टेबल टापर बनकर मेन राउंड में पहुंचा है। यह पहला मौका है जब भारत ने लगातार दूसरी बार एएफसी एशियन कप के लिए क्वालीफाई किया है। वह 2019 में लीग राउंड में बाहर हो गया था। भारत ने कुल मिलाकर पांचवीं बार इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया है।अनवर अली ने मैच के दूसरे ही मिनट में गोल दागकर अपनी टीम को बढ़त दिला दी। इसके बाद छेत्री ने 45वें मिनट में दूसरा गोल दागा। 85वें मिनट में मनवीर सिंह और 93वें मिनट में ईशान पंडिता ने गोल दागकर हांगकांग के ताबूत में आखिरी कील ठोक दी।

इंग्लैंड की अपने घर में 94 साल में सबसे करारी हार
लंदन। इंग्लैंड को नेशंस लीग फुटबॉल प्रतियोगिता में हंगरी से 4-0 से करारी हार का सामना करना पड़ा। यह उसकी 1928 के बाद घरेलू धरती पर सबसे बुरी हार है। पिछले साल यूरोपीय चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने वाले इंग्लैंड को हंगरी के हाथों करारी हार के बाद अपने प्रशंसकों के गुस्से का शिकार होना पड़ा। यह इंग्लैंड की 94 साल पहले स्कॉटलैंड के हाथों 5-1 से हार के बाद घरेलू धरती पर सबसे बड़ी हार है। वहीं हार से निराश इंग्लैंड के समर्थक स्टेडियम में हंगामा करने लगे। बाद में पुलिस को बुलाना पड़ा।

जर्मनी ने इटली को 5-2 से हराया
यूरोपीय चैंपियन इटली के लिए भी आज का दिन अच्छा नहीं रहा और उसे जर्मनी ने 5-2 से हरा दिया। इटली अभी विश्व कप में जगह बनाने से चूकने से उबरा भी नहीं है। ऐसे में जर्मनी से उसे करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। मैच में जर्मनी एक समय 5-0 से आगे था जिसके बाद इटली ने दो गोल करके हार का अंतर कम किया।



Read More फ्रांस में वर्ल्ड जूनियर स्क्वैश में सुरभि भारतीय टीम की कोच

Post Comment

Comment List

Latest News