दो थानाधिकारी व दो कांस्टेबल 3.30 लाख की रिश्वत लेते ट्रेप

धंबोला थानाधिकारी आंजणा पहले ही ले चुके हैं पांच लाख रुपए

 दो थानाधिकारी व दो कांस्टेबल 3.30 लाख की रिश्वत लेते ट्रेप

उदयपुर। संभाग के डूंगरपुर जिले में गुरुवार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB), जयपुर की पुलिस महकमे में एक साथ दो स्थानों पर कार्रवाई से हड़कंप मच गया।

 उदयपुर। संभाग के डूंगरपुर जिले में गुरुवार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB), जयपुर की पुलिस महकमे में एक साथ दो स्थानों पर कार्रवाई से हड़कंप मच गया। एसीबी ने डूंगरपुर कोतवाली के थानाधिकारी दिलीपदान, धंबोला के थानाधिकारी भैयालाल आंजणा को उनके अधीनस्थ कांस्टेबलों को 3.30 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। एक मामले में शराब ठेकेदारों से पुलिस अधीक्षक के नाम पर थानाधिकारी आंजणा पांच लाख रुपए पहले ही ले चुके थे। आंजणा के खिलाफ करीब एक सप्ताह पूर्व एक शराब ठेकेदार के घर पर पुलिस जाप्ता के साथ जाकर तोड़फोड़ करने और बंदूक की बट से मारने का मामला सामने आ चुका है।  


एसीबी के महानिदेशक भगवानलाल सोनी ने बताया कि विशेष अनुसंधान इकाई ने इन कार्रवाइयों को अंजाम दिया। परिवादी ने एसीबी मुख्यालय पर शिकायत दी थी कि शराब कारोबार को निर्बाध रूप से चलने देने एवं उसके खिलाफ दर्ज मामलों में कार्रवाई को हल्की करने की एवज में धंबोला थानाधिकारी भैयालाल आंजणा व डूंगरपुर कोतवाली के थानाधिकारी दिलीपदान द्वारा पुलिस अधीक्षक के लिए मासिक बंधी के रूप में 10 लाख रुपए की रिश्वत मांगकर परेशान किया जा रहा है। थानाधिकारी आंजणा ने उनके थाने के कांस्टेबल भोपालसिंह के माध्यम से पांच लाख रुपए पहले ही ले लिए हैं। गुरुवार को उससे 2.50 लाख रुपए लिए जा रहे थे, तभी अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एमएन के निर्देशन में जयपुर एसीबी के एएसपी बजरंगसिंह शेखावत के नेतृृत्व में डीएसपी परमेश्वर दयाल व पुलिस निरीक्षक रघुवीरशरण की टीम ने उक्त कार्रवाई की।

इस टीम ने थानाधिकारी भैयालाल पुत्र किशनलाल आंजणा निवासी रजोरा, प्रतापगढ़ व कांस्टेबल भोपालसिंह पुत्र नवलसिंह राठौड़ निवासी अमरतिया, आसपुर को रंगे हाथों गिरफ्तार किया। भोपालसिंह द्वारा पूर्व में लिए गए पांच लाख रुपए उसके कमरे की अलमारी से बरामद कर लिए गए। दूसरी कार्रवाई में डूंगरपुर कोतवाली के थानाधिकारी दिलीपदान पुत्र स्व. राणीदान बारहट निवासी रेपड़ावास, सोजत सिटी को कांस्टेबल जगदीश पुत्र मांगीलाल विश्नोई निवासी जोधपुर के माध्यम से शराब ठेकेदार से 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया था। उल्लेखनीय है कि थानाधिकारी आंजणा उदयपुर जिले के थानों में पदस्थ रहते हुए पूर्व में भी उनके कार्यों को लेकर चर्चा में रहे हैं।


Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत