माथोलाव और दौलत सागर बांध की नहरों के लिए 521.20 लाख स्वीकृत

दर्जनों गांवों को मिलेगा लाभ, 18 सौ हैक्टेयर भूमि होगी सिंचित

माथोलाव और दौलत सागर बांध की नहरों के लिए 521.20 लाख स्वीकृत

राज्य सरकार ने बजट घोषणा के अनुसार विधायक प्रशांत बैरवा की अभिशंषा पर निवाई-पीपलू विधानसभा क्षेत्र के दौलत सागर बांध व माथोलाव बांध की नहरों के मरम्मत कार्य सहित अन्य कार्य के लिए 521.20 लाख रुपये की प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति जारी की है।

निवाई। राज्य सरकार ने बजट घोषणा के अनुसार विधायक प्रशांत बैरवा की अभिशंषा पर निवाई-पीपलू विधानसभा क्षेत्र के दौलत सागर बांध व माथोलाव बांध की नहरों के मरम्मत कार्य सहित अन्य कार्य के लिए 521.20 लाख रुपये की प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति जारी की है। जिससे किसानों में खुशी की लहर दौड़ गई। विधायक प्रशांत बैरवा ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट में बांधों की नहरों के रख-रखाव व मरम्मत कार्य करवाने की घोषणा की थी। इसी को मद्देनजर रखते हुए जल संसाधन विभाग ने  प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी है। इसके अंतर्गत एलएमसी व आरएमसी को पक्का करवाना, मरम्मत कार्य करवाना, नहरों के किनारों को पक्का करवाना, टेल को मजबूत करना व खुदाई सहित अन्य कार्य शामिल हैं।

सभी कार्य पूर्ण हो जाने पर नहर की टेल के किनारे के किसानों को सिंचाई के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी मिल सकेगा तथा पानी की बर्बादी भी रुकेगी। विभाग के अधिशाषी अभियंता अशोक जैन ने बताया कि दौलत सागर बांध व माथोलाव बांध की नहरों से क्षेत्र के दर्जनों गांव लाभांवित होंगे। उन्होंने बताया कि उक्त नहरों से 18 सौ हैक्टेयर भूमि में सिंचाई होगी। ग्रामीण रामू गुर्जर, बद्री गुर्जर, भोलाराम जाट, सत्यनारायण जाट, हंसराज जाट, कैलाश चौधरी सहित कई किसानों ने विधायक प्रशांत बैरवा व मुख्यमंत्री गहलोत का आभार व्यक्त किया।

 

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत