किसान महापंचायत की तैयारियों का प्रदेशाध्यक्ष ने लिया जायजा

रामनिवास मीना के नेतृत्व में उत्तरी-पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों में जनजागरण अभियान चलाया जा रहा है।

किसान महापंचायत की तैयारियों का प्रदेशाध्यक्ष ने लिया जायजा

ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित कराने के मुद्दे पर संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष रामनिवास मीना के नेतृत्व में उत्तरी-पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों में जनजागरण अभियान चलाया जा रहा है।

टोडाभीम। ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित कराने के मुद्दे पर पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना किसान संघर्ष समिति की ओर से 26 जून को सुबह 9 बजे बामनवास के मौरा सागर बांध पर आयोजित होने वाली छ्ठी किसान महापंचायत की तैयारियों का प्रदेशाध्यक्ष रामनिवास मीना ने जायजा लिया। इस मौके पर उन्होंने कई गांवों में जनसंपर्क करने के साथ तैयारियों में जुटे पंच-पटेलों से विस्तार से चर्चा की। पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना किसान  संघर्ष समिति के प्रदेश मीडिया प्रभारी दीनदयाल सारस्वत ने बताया कि ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित कराने के मुद्दे पर संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष रामनिवास मीना के नेतृत्व में उत्तरी-पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों में जनजागरण अभियान चलाया जा रहा है।

इस अभियान के तहत गांवों में किसान महापंचायत आयोजित कर आमजन को ईआरसीपी के बारे में विस्तार से जानकारी देने के साथ एकजुट किया जा रहा है। हाल ही जयपुर के बस्सी में पांचवीं किसान महापंचायत के बाद अब छठी किसान महापंचायत 26 जून को बामनवास के मौरा सागर बांध पर आयोजित होगी। इस महापंचायत की तैयारियों का जायजा लेने के लिए किसान संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष भामाशाह रामनिवास मीना बामनवास के मौरा सागर बांध पहुंचे और महापंचायत स्थल देखने के साथ मौरा सागर बांध जल वितरण समिति के अध्यक्ष प्यारेलाल मीना, बद्री पटेल राजौली, रायसिंह मीना टोडाभीम, शेरसिंह मीना, पिन्टू मीना आदि के साथ महापंचायत की तैयारियों पर विस्तार से चर्चा की। इसके साथ ही मौरा सागर बांध के आस पास के गांवों सहित बामनवास क्षेत्र के कई गांवों में जनसंपर्क किया।

वहीं दूसरी ओर  पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना किसान संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष रामनिवास मीना गुरुवार को बामनवास तहसील के गांव शफीपुरा के देवबाबा मंदिर पर चल रहे कन्हैया दंगल में शामिल हुए और उपस्थित ग्रामीणों को ईआरसीपी के प्रति एकजुटता का संदेश दिया। इस दौरान 26 जून को बामनवास के मौरा सागर बांध पर आयोजित होने वाली किसान महापंचायत के लिए भी सभी को आमंत्रित किया गया। प्रदेशाध्यक्ष रामनिवास मीना ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कन्हैया दंगल के आयोजन की सराहना की और कहा कि ऐसे आयोजनों से भारतीय संस्कृति को बढावा मिलता है और आपसी सदभाव बना रहता है। उन्होंने इस मौके पर ग्रामीणों को ईआरसीपी के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि ईस्टर्न कैनाल प्रोजेक्ट को राष्ट्रीय परियोजना का केन्द्र सरकार ने दर्जा दे दिया तो बामनवास सहित उत्तरी-पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों की पेयजल और सिंचाई की समस्या का स्थायी समाधान हो जाएगा। उन्होंने बताया कि इस मुद्दे पर आमजन को जागरूक और एकजुट करने के लिए 26 जून को सुबह 9 बजे मौरा सागर बांध पर किसान संघर्ष समिति की ओर से षष्ठम किसान महापंचायत आयोजित होगी।  
टोडाभीम फोटो नंबर पांच।

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News