मुख्यमंत्री ने किया राजीव गांधी यूथ एक्सीलेन्स सेंटर का शिलान्यास

युवा विचारों और भावनाओं के आधार पर सरकार ले रही फैसले: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने किया राजीव गांधी यूथ एक्सीलेन्स सेंटर का शिलान्यास

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ युवा विचारों और उनकी भावनाओं के आधार पर ही उज्ज्वल भविष्य के लिए फैसले ले रही है। वर्तमान सरकार ने अभी तक 1.25 लाख नौकरियां दे दी गई हैं।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ युवा विचारों और उनकी भावनाओं के आधार पर ही उज्ज्वल भविष्य के लिए फैसले ले रही है। वर्तमान सरकार ने अभी तक 1.25 लाख नौकरियां दे दी गई हैं। एक लाख प्रक्रियाधीन हैं, और एक लाख नौकरियां देने की घोषणा की है। गहलोत मंगलवार को यूथ हॉस्टल में ‘राजीव गांधी यूथ एक्सीलेंस सेंटर’ के शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सेंटर में युवाओं को उच्च कोटि की सुविधाएं मिलेंगी। सरकार युवा हितों में कोई कमी नहीं रखेगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण ओलंपिक खेलों के लिए 26 लाख खिलाड़ी रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं। ओलंपिक के आयोजन से हर गांव में खेलों के अनुकूल माहौल बनेगा। मैदान में हर उम्र के खिलाड़ी नजर आएंगे। यह आयोजन एक नया रिकॉर्ड बनाएगा।

एक्सीलेंस सेंटर में क्या होगा खास
युवाओं के लिए लगभग 4.50 करोड़ की लागत से एक्सीलेंस सेंटर बनेगा। इसके बेसमेंट में प्रशिक्षण सभागार और अन्य सुविधाएं होंगी। भूतल में स्वागत कक्ष, प्रतीक्षा कक्ष, एक कॉन्फ्रेंस हॉल, कार्यालय व किचन मय डाइनिंग हॉल तथा प्रथम तल पर डोरमेट्री सहित कमरों का निर्माण होगा। यहां पर प्रदेश के युवाओं को ठहरने की सुविधा उपलब्ध होगी। साथ ही, युवाओं से संबंधित सांस्कृतिक कार्यक्रम, कार्यशालाएं होंगी। दिल्ली स्थित उदयपुर हाउस में 300 करोड़ लागत से 500 युवाओं के लिए 250 कमरों का नेहरू यूथ ट्रांजिट हॉस्टल एंड फैसिलिटेशन सेंटर बनाया जा रहा है। यहां राजस्थान के युवाओं को दिल्ली में पढ़ाई और अन्य कार्यों के लिए जाने पर ठहरने की सुविधा मिलेगी।

प्रदेश के युवाओं को मिली सौगातें
समारोह में युवा मामले एवं खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना ने कहा कि युवाओं और खिलाड़ियों को कई सौगातें दी हैं। पदक विजेता खिलाड़ियों को प्राथमिकता से जमीन आवंटन और प्रोत्साहन राशि में कई गुणा बढ़ोतरी कर उनका हौसला बढ़ाने का कार्य किया गया है। समारोह में राजस्थान यूथ बोर्ड अध्यक्ष सीताराम लांबा, उपाध्यक्ष सुशील पारीक ने भी संबोधित किया। समारोह में राजस्थान राज्य क्रीडा परिषद की अध्यक्ष कृष्णा पूनिया सहित कई बोर्ड-कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष, जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में युवा उपस्थित रहे।

Post Comment

Comment List

Latest News

जयपुर में अंधड के साथ हल्की बारिश  जयपुर में अंधड के साथ हल्की बारिश 
राजधानी जयपुर में दोपहर तीन बजे तेज आंधी और हल्की बारिश दर्ज की गई..बीकानेर शहर के बाहरी इलाके में कुछ...
सांगानेर एयरपोर्ट पर बैग में बम रखा होने की धमकी
राकांपा ने जारी किया घोषणा-पत्र, महिलाओं को नौकरी में 50% आरक्षण देने का वादा
गहलोत सरकार में ओएसडी के बयान के बाद गरमाया फोन टैपिंग मामला: मोदी, भजनलाल ने उठाया मुद्दा, अब राठौड़ ने जांच कर दोषियों  कार्रवाई की मांग की
ARCA Hot Weather Under-17 Tournament : सार्थक-नयन माली के दम पर जीती कोडाई, मुकाबला 51 रनों से जीता
मतदान को लेकर उत्साह के साथ घरों से निकले लोग, बढ़ेगा वोटिंग प्रतिशत : शेखावत
सुप्रीम कोर्ट में लगी याचिका, NOTA को ज्यादा वोट मिले तो दुबारा हो चुनाव