फाइल डिस्पोजल में लग रहा ज्यादा समय अधिकारी कर्मचारी इस समय पर नहीं आ रहे ऑफिस

फाइल डिस्पोजल में लग रहा ज्यादा समय अधिकारी कर्मचारी इस समय पर नहीं आ रहे ऑफिस

सहकारिता रजिस्ट्रार अर्चना सिंह ने इस संबंध में जिम्मेदार अधिकारियों को पत्र लिखकर व्यवस्थाओं में सुधार लाने को कहा है।

जयपुर। सहकारिता के अधीनस्थ कार्यालयों में ऑनलाइन फाइल डिस्पोजल में अन्य विभागों की तुलना में ज्यादा समय लग रहा है। साथ ही अधिकारी व कर्मचारी भी निर्धारित समय में ऑफिस नहीं आ रहे हैं।

सहकारिता रजिस्ट्रार अर्चना सिंह ने इस संबंध में जिम्मेदार अधिकारियों को पत्र लिखकर व्यवस्थाओं में सुधार लाने को कहा है। रजिस्ट्रार ने पत्र में लिखा है कि 15 अप्रैल को मुख्य सचिव की ओर से  कार्यालय रजिस्ट्रार, सहकारी समितियां राजस्थान, जयपुर तथा तिलम संघ एवं कॉनफैड कार्यालय का निरीक्षण किया गया। मुख्य सचिव की ओर से कार्यालय को निरीक्षण के दौरान राजकाज पर औसत पत्रावली निस्तारण समय बहुत ज्यादा प्रदर्शित होने एवं कार्यालय में कार्मिकों के समय पर नहीं आने पर गहरा असंतोष व्यक्त किया।

प्रशासनिक सुधार विभाग द्वारा जारी विभिन्न आदेशों तथा शासन सचिव के  समय-समय पर विभिन्न बैठकों में दिए गए निर्देशों के बावजूद राजकाज पोर्टल पर औसत पत्रावली निस्तारण (स्वरेज डिस्पोजल टाइम) अधिक पाया जाना एवं कार्मिकों अधिकारियों का समय पर कार्यालय में उपस्थित नहीं होना अत्यंत असंतोषप्रद है। ऐसे में निर्देशित किया जाता है कि समस्त परफंक्शनल अधिकारी अपने अनुभाग की औसत पत्रावली निस्तारण समय की साप्ताहिक समीक्षा करेगें तथा यह भी सुनिश्चित करेंगे कि आपके अधीनस्थ अधिकारी/कार्मिक निर्धारित समय पर कार्यालय में उपस्थित रहे।

Post Comment

Comment List

Latest News