जम्मू-कश्मीर में लश्कर का आतंकवादी गिरफ्तार, हथियारों का जखीरा बरामद

प्रतिबंधित लश्कर के एक 'हाइब्रिड' आतंकवादी को गिरफ्तार किया।

जम्मू-कश्मीर में लश्कर का आतंकवादी गिरफ्तार, हथियारों का जखीरा बरामद

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षा बलों ने एक संयुक्त अभियान में प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) संगठन के एक हाइब्रिड आतंकवादी को गिरफ्तार करके उसके ठिकाने से हथियारों का जखीरा बरामद किया है।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षा बलों ने एक संयुक्त अभियान में प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) संगठन के एक हाइब्रिड आतंकवादी को गिरफ्तार करके उसके ठिकाने से हथियारों का जखीरा बरामद किया है।

पुलिस ने एक बयान में कहा कि खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए बांदीपोरा पुलिस ने 14 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और तीसरी बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के साथ बांदीपोरा के पापचन में स्थापित एक नाका बिंदु पर एक प्रतिबंधित लश्कर के एक 'हाइब्रिड' आतंकवादी को गिरफ्तार किया। आरोपी की पहचान महबूब-उल-इनाम उर्फ ??फरहान पुत्र इनाम-उल-हक शाह निवासी नदिहाल बांदीपोरा के रूप में हुई है। उसके पास से एक चीनी ग्रेनेड भी बरामद की गई है जो उसने अपनी स्कूटी की सीट के नीचे रखा हुआ था।

पुलिस ने कहा,''पूछताछ करने पर गिरफ्तार किए गए 'हाइब्रिडÓ आतंकवादी ने सुरक्षा बलों के सामने खुलासा किया कि वह लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा है और उसके निर्देश पर उसने नदिहाल मार्केट में अपनी दुकान के अंदर ठिकाना बना लिया जहां संगठन के आतंकवादी हैदर उर्फ ??अबू मुस्लिम, अबू इस्माइल उर्फ ??फैसल, अबू हमजा उर्फ ??ओकाशा तथा गुलजार उर्फ ?? फैजान छिपकर रहा करते थे।'' ये आतंकवादी सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में ढ़ेर  किये जा चुके हैं। पुलिस ने कहा, ''उसने यह भी स्वीकार किया कि उसने ठिकाने के अंदर हथियार, गोला-बारूद और इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) सामग्री रखी थी और लश्कर संगठन के कैडर बेस को मजबूत करने के लिए उत्तरी कश्मीर के कुछ स्थानीय युवाओं को विशेष रूप से बांदीपोरा जिले से भर्ती करने की योजना बना रहे थे।''

पुलिस ने कहा कि ठिकाने से हथियार और गोला-बारूद के साथ आरडीएक्स और आईईडी सामग्री जब्त की गई। इसके अलावा तीन एके राइफल, 10 एके -47 मैगजीन, 380 एके -47 गोलियां, तीन पाउच, दो वाईएसएमएस सेट, डेटोनेटर के दो बॉक्स, 26 चार्जेबल पेंसिल सेल, एक चार्जेबल एडॉप्टर, स्प्रेड लुब्रिकेंट की दो बोतल, एक मैट्रिक शीट,  दो नायलॉन थ्रेड (पाकिस्तान निर्मित), हाई कार्बन स्टील बॉल्स के 36 बॉक्स, आईईडी (ग्रे कलर) तीन के लिए वायर सेट, आईईडी (व्हाइट कलर) एक के लिए वायर सेट, बीच में आईईडी (लाल रंग) एक, आईईडी विस्फोटक (आरडीएक्स) के लिए वायर सेट फ्रूट बॉक्स दो किलोग्राम, पांच डेयरी मिल्क चॉकलेट (पाकिस्तानी निर्मित) ,दो बैग (क्वेचुआ) और 19 दैनिक उपयोग की वस्तुएं शामिल हैं।पुलिस ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की  जांच की जा रही है।

Post Comment

Comment List

Latest News

मोदी सरकार में महिलाओं पर बढ़े अत्याचार, रोकने में विफल रही है भाजपा : कांग्रेस मोदी सरकार में महिलाओं पर बढ़े अत्याचार, रोकने में विफल रही है भाजपा : कांग्रेस
ये रवैया वैसा ही रहा, जैसा कोरोना के लॉकडाउन में दिखा था। क्योंकि जब देश में बच्चे, महिलाएं सड़कों पर...
सोनिया गांधी 6 अप्रैल को जयपुर में करेंगी जनसभा, घोषणा पत्र भी जारी होगा
घाना में कार हादसे में 3 पुलिसकर्मियों की मौत
कार्तिक आर्यन की फिल्म भूल भुलैया 3 के पहले शेड्यूल की शूटिंग पूरी
लोकसभा चुनावों में पड़ोसी राज्यों से समन्वय कर बरतनी होगी सतर्कता : पंत
केजरीवाल को सीएम पद से हटाने की याचिका खारिज, कोर्ट ने कहा- हम न्यायिक समीक्षा नहीं कर सकते
एसबीआई ग्रीन मैराथन में दौड़े 3000 से अधिक प्रतिभागी