रसोई गैस सिलेंडर के दामों में फिर लगी आग, 50रुपए और महंगा

रसोई गैस सिलेंडर के दाम 1056 रुपए 50 पैसे

रसोई गैस सिलेंडर के दामों में फिर लगी आग, 50रुपए और महंगा

जयपुर। राजस्थान में गैस कंपनियों ने बुधवार की सुबह रसोई गैस सिलेंडर के दाम में एक बार फिर से बढ़ोतरी कर दी है।

जयपुर। पहले ही महंगायी से जूझ रहे आम आदमी पर राजस्थान में  गैस कंपनियों ने बुधवार की सुबह रसोई गैस सिलेंडर के दाम में एक बार फिर से बढ़ोतरी कर दी है। इस बार बढ़ोतरी 50 रुपए प्रति गैस सिलेंडर हुई है। इसके बाद जयपुर में रसोई गैस सिलेंडर के दाम 1056 रुपए 50 पैसे हो गए हैं। वहीं दूसरी ओर कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में 8 रुपए 50 पैसे प्रति गैस सिलेंडर दामों में कमी आई है। इसके बाद कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम घटकर 2038 रुपए प्रति गैस सिलेंडर हो गए हैं।

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (आईओसी) की अधिसूचना के अनुसार घरेलू गैस के दाम में बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में गैर-सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम वाले सिलेंडर की कीमत 1,053 रुपये हो गयी। इसकी कीमत कोलकाता में 1,079 रुपये, मुंबई में 1,052 और चेन्नई में 1068 रुपये पर पहुंच गयी है। इससे पहले 19 मई, सात मई और 22 मार्च को दामों में बढ़ोतरी की गयी थी। इस दौरान पांच किलोग्राम सिलेंडर के दाम में भी बढ़ोतरी की गयी जबकि 19 किलोग्राम वाले व्यावसायिक एलपीजी सिलेंडर के दाम घटाए गए हैं।

कंपनी ने कहा कि घरेलू पांच किलोग्राम वाले सिलेंडर के दामों में 18 रुपये का इजाफा हुआ है और 19 किलोग्राम के व्यावसायिक सिलेंडर के दाम में 8.50 रुपये की कमी की गयी है। इस बढ़ोतरी के बाद से दिल्ली में 19 किलोग्राम सिलेंडर के दाम 2,012.50 रुपये, कोलकाता में 2,132 रुपये, मुंबई में 1972.50 रुपये और चेन्नई में 2,177 रुपये हो गए हैं। इस माह दूसरी बार व्यावसायिक सिलेंडर के दाम में परिवर्तन हुआ है। पेट्रोल-डीजल के दाम हालांकि स्थिर रहे।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत