अखिलेश यादव के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी का दावा -150 सीटों पर सिमटेगी भाजपा

अखिलेश यादव के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी का दावा -150 सीटों पर सिमटेगी भाजपा

कांग्रेस के पर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को दावा किया कि पीएम मोदी भाजपानीत राजग के लिए भले ही 400 पार का नारा दे रही हो। लेकिन इस बार के आम चुनाव में भाजपा 150 सीटें भी पार नहीं करेगी।

नई दिल्ली। कांग्रेस के पर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को दावा किया कि पीएम मोदी भाजपानीत राजग के लिए भले ही 400 पार का नारा दे रही हो। लेकिन इस बार के आम चुनाव में भाजपा 150 सीटें भी पार नहीं करेगी। उन्होंने कहा, पहले लग रहा था कि भाजपा 180 सीटों तक पहुंचेगी। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। बल्कि भाजपा 400 सीटों पर हारने जा रही है।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह जितनी भी सफाई दें। वह भ्रष्टाचार के चैम्पियन हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि यह चुनाव विचारधारा का है। एक तरफ भाजपा और आरएसएस मिलकर लोकतंत्र और संविधान को खत्म करने की कोशिश रहे हैं। तो दूसरी ओर आईएनडीआइए गठबंधन और कांग्रेस बचाने की कोशिश कर रहे हैं। राहुल ने कहा कि इस समय देश के आम चुनाव में बेरोजगारी, महंगाई और भागेदारी तीन बड़े मुद्दे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड से भाजपा परी तरह से घिर गई है।

Read More मणिपुर में संदिग्ध कुकी उग्रवादियों का हमला, सीआरपीएफ के 2 जवान शहीद

एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस में कौन किस सीट से चुनाव लड़ेगा। इसका निर्णय पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति यानी सीईसी करती है। राहुल गांधी ने कहा कि यदि पार्टी आदेश करेगी तो वह चुनाव लड़ेंगे। असल में, उनसे मीडिया द्वारा अमेठी संसदीय सीट से चुनाव में उतरने के बारे में पूछा गया था।

Read More ईरान जब्त किए गए जहाज पर मौजूद क्रू मेंबर को करेगा रिहा

वहीं, राहुल गांधी के साथ प्रेस कांफ्रेंस में मौजद सपा अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि पहले चरण का चुनाव होने जा रहा है। इस बार आईएनडीआइए गठबंधन भाजपा का गाजियाबाद से गाजीपुर तक सफाया करने जा रहा है। आज भाजपा भ्रष्टाचारियों का गोदाम बन गया है। लूट और झूठ भाजपा का नारा बन गया है। अब देश की जनता आने वाले चुनाव में बदलाव चाहती है। आज किसान परेशान हैं। क्योंकि भाजपा के सारे वादे झूठे निकले।

Read More शहर में बीचों-बीच खूबसूरत जंगल, देखकर विश्वास नहीं होता : द्रविड़

गौरतलब है कि राहुल गांधी एवं अखिलेश यादव साल 2017 के बाद एक मंच पर आए हैं। उस समय यूपी के विधानसभा चुनाव में दोनों दलों ने गठजोड़ किया था। जो बाद में टूट गया। अब फिर से लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में सपा एवं कांग्रेस ने गठबंधन किया है।

Post Comment

Comment List

Latest News

गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार
प्रदेश में गर्मियों में बिजली संकट शुरू होते ही राज्य सरकार ने सोलर एनर्जी उत्पादन पर अपना फोकस तेज कर...
शुद्ध सोना 150 रुपए सस्ता, चांदी स्थिर
पंचायत चुनावों से पहले नए जिलों में प्रमुख-प्रधान के रिकॉर्ड का आंकलन शुरू
कई सीटों पर कांग्रेस विधायकों की परीक्षा, छह सीटों के परिणाम से पायलट की साख जुड़ी
एलन कोचिंग छात्र आत्महत्या मामला - पिता व दादा बोले: कोचिंग संस्थान ने किया गुमराह, वसूली पूरी फीस फिर भी नहीं मिली सुविधाएं
बिना फायर एनओसी मैरिज गार्डनों में गूंज रहीं शहनाइयां
Stock Market : ब्याज दर में कटौती की उम्मीद में चढ़ा बाजार