भूमि अधिग्रहण को लेकर एनएसयूआई और एबीवीपी का प्रदर्शन, 20 से अधिक कार्यकर्ता गिरफ्तार

विद्यार्थियों ने रोड को जाम करते हुए विरोध-प्रदर्शन किया

भूमि अधिग्रहण को लेकर एनएसयूआई और एबीवीपी का प्रदर्शन, 20 से अधिक कार्यकर्ता गिरफ्तार

सरकार से इस भूमि को अधिग्रहण नहीं करने की मांग की। एनएसयूआई कांग्रेस का ही युवा संगठन है, लेकिन इस मामले में वह सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे है।

जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय के संगठन कॉलेज के गोखले छात्रावास की भूमि अधिग्रहण करने के मामले को लेकर विरोध-प्रदर्शन बढ़ता जा रहा है। एनएसयूआई के विद्यार्थियों ने टोंक रोड को जाम करते हुए विरोध-प्रदर्शन किया। सरकार से इस भूमि को अधिग्रहण नहीं करने की मांग की। एनएसयूआई कांग्रेस का ही युवा संगठन है, लेकिन इस मामले में वह सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे है।

इसके अलावा भूमि अधिग्रहण को लेकर विद्यार्थी परिषद ने भी कॉलेज के बाहर प्रदर्शन किया, जिसमें एबीवीपी के 20 से अधिक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया। एक तरफ विद्यार्थी परिषद छात्र हितों के लिए भूमि अधिग्रहण के खिलाफ अपनी लड़ाई लड़ रही थी, तो दूसरी तरफ सरकार के छात्र संगठन एनएसयूआई आंदोलन का ढोंग कर रही थी। सरकार की पुलिस ने केवल विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया, जबकि एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार नहीं किया गया। ऐसा पक्षपात विद्यार्थी परिषद सहन नहीं करेगा। भ्रष्ट कांग्रेस सरकार और पक्षपात करने वाली पुलिस को झुकना होगा। कॉलेज की भूमि के खिलाफ संघर्ष तब तक जारी रहेगा, जब तक सरकार भूमि अधिग्रहण पर रोक नहीं लगाती। एबीवीपी के राष्ट्रीय मंत्री होशियार मीणा ने बताया कि हमारे कार्यकर्ता, जिसमें इकाई अध्यक्ष भरत भूषण व अन्य कार्यकर्ता नरेंद्र यादव, मनु धादीच किरोड़ी लाल, सुरेंद्र डूडी, रोहित मीणा, देव और सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। कॉलेज में घुसकर गिरफ्तार करना निंदनीय है। विद्यार्थी परिषद भूमि अधिग्रहण की लड़ाई सड़क से लेकर न्यायालय तक लड़ेगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत