श्रीलंका में गोटाबाया राजपक्षे ने दिया इस्तीफा

नशीद ने ट्वीट में इस्तीफे की जानकारी दी

श्रीलंका में गोटाबाया राजपक्षे ने दिया इस्तीफा

नशीद ने कहा कि उनका मानना है कि गोटाबाया राजपक्षे अगर अभी श्रीलंका में होते, तो उन्होंने अभी भी इस्तीफा नहीं दिया होता।

कोलंबो। श्रीलंका में आर्थिक और राजनीतिक उथल-पुथल के बीच देश से बाहर गए राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने इस्तीफा दे दिया। मालदीव पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने ट्वीट में गोटाबाया राजपक्षे के इस्तीफे की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट किया कि श्रीलंका के राष्ट्रपति ने इस्तीफा दे दिया है। नशीद ने कहा कि उनका मानना है कि गोटाबाया राजपक्षे अगर अभी श्रीलंका में होते, तो उन्होंने अभी भी इस्तीफा नहीं दिया होता। 

फोंसेका राष्ट्रपति बनने को तैयार
इस बीच फील्ड मार्शल सरथ फोंसेका ने कहा कि अगर अधिकांश सांसदों ने उन्हें इस पद के लिए समर्थन दिया, तो वह राष्ट्रपति पद को स्वीकार करने के लिए तैयार है। फोंसेका ने कहा कि मुझे एसएलपीपी के एक समूह सहित सांसदों के कुछ वर्गो द्वारा राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ने के लिए कहा गया है। अगर मुझे समर्थन मिलता है, तो पद स्वीकार करूंगा। फोंसेका ने 2009 में तमिल टाइगर्स को खत्म करने के समय सेना की कमान संभाली थी।

प्रदर्शनकारियों को सेना ने दी चेतावनी
श्रीलंकाई सेना ने सरकार के खिलाफ जारी देशव्यापी प्रदर्शन के लगातार हिंसक होने के मद्देनजर लोगों को परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है। कार्यवाहक राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे द्वारा सुरक्षा बलों को प्रदर्शनकारियों से सख्ती से निपटने के लिए कहने के बाद कोलंबो की सड़कों पर हथियारों से लैस सैनिकों की गश्त और उनके बख्तरबंद वाहनों की आवाजाही रही। अभी तक इस पूरे मामले पर तटस्थ रही सेना ने साफ कर दिया है कि सड़कों पर अब और हिंसा को किसी भी तरह से स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत