कांग्रेस की प्रेसवार्ता: ईडी का मचा है देशभर में आतंकः अशोक गहलोत

सीएम गहलोत ने उठाए ईडी पर सवाल, कहा- देशभर में ईडी का आतंक मचा है

कांग्रेस की प्रेसवार्ता: ईडी का मचा है देशभर में आतंकः अशोक गहलोत

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि ईडी की सफलता दर 0.5 फीसदी से भी कम है। ईडी सीआरपीसी के प्रोसेस को नहीं अपनाती है। इसके बाद भी ईडी को जांच करने, गिरफ्तार करने, कुर्की करने और बयान लेने का अधिकार मिला हुआ है।

नई दिल्ली। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को ईडी की कार्रवाईयों को लेकर सख्त रवैय्या अपनाया। उन्होंने कहा कि ईडी ने देशभर में आतंक मचाकर रखा है। आज हालत ऐसे है कि ईडी, सीबीआई से ज्यादा ताकतवर हो गई है। ऐसे में इसके दायरे की समीक्षा होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से ईडी की तीसरे दिन हुई पूछताछ पर भी कड़ी आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि ईडी केवल कांग्रेस के नेताओं को परेशान करने का काम कर रही है।

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि ईडी की सफलता दर 0.5 फीसदी से भी कम है। ईडी सीआरपसी के प्रोसेस को नहीं अपनाती है। इसके बाद भी ईडी को जांच करने, गिरफ्तार करने, कुर्की करने और बयान लेने का अधिकार मिला हुआ है। गौरतलब है कि बुधवार को ही सर्वोच्च न्यायालय का इस मामले को लेकर एक अहम फैसला आया है। सीएम गहलोत ने आरोप लगाया है कि ईडी आजकल देश में सरकार गिराने का काम कर रही है। इसका सबसे ताजा उदाहरण महाराष्ट्र की सरकार है। लेकिन एक महीना बीतने वाला है मगर अभी तक वहां मंत्रिमंडल का गठन नहीं हो पाया है। क्या ईडी यह काम भी कर लेगी। इसके अलावा सीएम गहलोत ने सवाल उठाते हुए कहा कि जब ईडी ने राहुल गांधी से 50 घंटों से ज्यादा पूछताछ कर ली है। तो फिर सोनिया गांधी से सवाल-जवाब करने का क्या मतलब है? उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार संसद में आम जनता से जुड़े हुए मुद्दों को उठाने नहीं देती है। अगर विपक्ष ऐसा करने की कोशिश करता है तो सांसदों को निलंबित कर दिया जाता है। उन्होंने कहा कि आज ईडी जो कर रही है वह देशहित में नहीं है।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत