होमवर्क नहीं किया तो बेरहम शिक्षक ने कर दी मासूम की पीट-पीटकर हत्या : सालासर के कोलासर गांव की घटना

होमवर्क नहीं किया तो बेरहम शिक्षक ने कर दी मासूम की पीट-पीटकर हत्या : सालासर के कोलासर गांव की घटना

शिक्षक के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज, पुलिस ने हिरासत में लिया

चूरू/ सुजानगढ़। जिले के सालासर थानान्तर्गत गांव कोलासर में बुधवार दोपहर दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक निजी स्कूल के शिक्षक ने सातवीं कक्षा के छात्र को बेरहमी से पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया। 13 वर्षीय बालक का कसूर केवल इतना था कि उसने होमवर्क नहीं किया था। पुलिस ने आरोपी शिक्षक को हिरासत में ले लिया है। मासूम का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया।  


सालासर पुलिस के मुताबिक कोलासर निवासी ओमप्रकाश ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसका 13 वर्षीय पुत्र गणेश कोलासर की निजी शिक्षण संस्थान मॉर्डन पब्लिक स्कूल में सातवीं कक्षा का छात्र है जो गत दो-तीन महीने  से स्कूल जा रहा था। बुधवार को शिक्षक मनोज ने सूचना दी कि होमवर्क न करने के कारण बच्चे की पिटाई की और वह बेहोश हो गया है। उसके बाद वह स्कूल पहुंचे और बच्चे को अस्पताल लेकर गए जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। मृतक बच्चे के पिता ओमप्रकाश ने आरोपी शिक्षक मनोज के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है।

आरोपी शिक्षक ने दी फोन पर सूचना
बुधवार को भी गणेश स्कूल गया था। सुबह करीब सवा नौ बजे विद्यालय के आरोपी शिक्षक मनोज का फोन आया कि गणेश होमवर्क कर के नहीं लाया है। इसलिए उसकी पिटाई की गई है इसलिए वह बेहोश हो गया है। आरोपी शिक्षक ने कहा कि वो मरने का नाटक कर रहा है। कुछ समय बाद पिता ओमप्रकाश स्कूल पहुंचा।

स्कूल की मान्यता निलंबित
शिक्षा राज्यमंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि कोलासर गांव में निजी स्कूल टीचर की पिटाई से 7वीं क्लास के बच्चे की मौत होने का दु:खद समाचार मिला। पुलिस ने आरोपी शिक्षक को पकड़ कर उचित जांच शुरू कर दी है। इस मामले की पूरी जांच होने तक स्कूल की मान्यता  निलंबित करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है।

दु:खद घटना, होगी कड़ी कार्रवाई
राजस्थान बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने कहा कि स्कूल में हुई घटना के मामले में बाल आयोग काफी गंभीर है और स्कूल प्रशासन व शिक्षक पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस मामले को लेकर शिक्षा विभाग व चूरू पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजकर कड़ी कार्रवाई के लिए कहा है।

गणेश ने पहले भी की थी शिक्षक की शिकायत
गणेश ने अपने पिता से गत 15 दिनों में तीन-चार बार शिकायत की कि उसका शिक्षक मनोज बेवजह उसके साथ मारपीट करता है।

जमीन पर पटका और लात घूंसे मारे
घटना के बाद कक्षा के अन्य बच्चे बहुत ही डरे हुए थे, बहुत पूछने पर उन्होंने बताया कि आरोपी शिक्षक मनोज ने गणेश को जमीन पर पटक कर उसकी बेरहमी से लात घूसों से पिटाई की जिससे वह लहूलुहान हो गया।

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News

एनआईए ने केरल , कर्नाटक में 3 जगहों पर मारे छापे एनआईए ने केरल , कर्नाटक में 3 जगहों पर मारे छापे
एनआईए सूत्रों ने कहा कि यह मामला पीएफआई के कार्यकर्ताओं, सदस्यों और पदाधिकारियों द्वारा रची गई आपराधिक साजिश से संबंधित...
चीन मुद्दे पर बहस से भाग रही है सरकार : कांग्रेस
चार राज्यों की नयी जातियों को मिलेगा एसटी का दर्जा
आगामी बजट को लेकर गहलोत ने किया किसान प्रतिनिधियों के साथ संवाद
अजय देवगन ने काजोल की फिल्म सलाम वेंकी की तारीफ की
क्या राहुल गांधी के पास जवाब है कि रामनवमी और हिंदू नववर्ष पर कांग्रेस की सरकार ने प्रतिबंध क्यों लगाया: डॉ. पूनियां
कोटा के विकास कार्य अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने वाले हैं