होमवर्क नहीं किया तो बेरहम शिक्षक ने कर दी मासूम की पीट-पीटकर हत्या : सालासर के कोलासर गांव की घटना

होमवर्क नहीं किया तो बेरहम शिक्षक ने कर दी मासूम की पीट-पीटकर हत्या : सालासर के कोलासर गांव की घटना

शिक्षक के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज, पुलिस ने हिरासत में लिया

चूरू/ सुजानगढ़। जिले के सालासर थानान्तर्गत गांव कोलासर में बुधवार दोपहर दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक निजी स्कूल के शिक्षक ने सातवीं कक्षा के छात्र को बेरहमी से पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया। 13 वर्षीय बालक का कसूर केवल इतना था कि उसने होमवर्क नहीं किया था। पुलिस ने आरोपी शिक्षक को हिरासत में ले लिया है। मासूम का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया।  


सालासर पुलिस के मुताबिक कोलासर निवासी ओमप्रकाश ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसका 13 वर्षीय पुत्र गणेश कोलासर की निजी शिक्षण संस्थान मॉर्डन पब्लिक स्कूल में सातवीं कक्षा का छात्र है जो गत दो-तीन महीने  से स्कूल जा रहा था। बुधवार को शिक्षक मनोज ने सूचना दी कि होमवर्क न करने के कारण बच्चे की पिटाई की और वह बेहोश हो गया है। उसके बाद वह स्कूल पहुंचे और बच्चे को अस्पताल लेकर गए जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। मृतक बच्चे के पिता ओमप्रकाश ने आरोपी शिक्षक मनोज के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है।

आरोपी शिक्षक ने दी फोन पर सूचना
बुधवार को भी गणेश स्कूल गया था। सुबह करीब सवा नौ बजे विद्यालय के आरोपी शिक्षक मनोज का फोन आया कि गणेश होमवर्क कर के नहीं लाया है। इसलिए उसकी पिटाई की गई है इसलिए वह बेहोश हो गया है। आरोपी शिक्षक ने कहा कि वो मरने का नाटक कर रहा है। कुछ समय बाद पिता ओमप्रकाश स्कूल पहुंचा।

स्कूल की मान्यता निलंबित
शिक्षा राज्यमंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि कोलासर गांव में निजी स्कूल टीचर की पिटाई से 7वीं क्लास के बच्चे की मौत होने का दु:खद समाचार मिला। पुलिस ने आरोपी शिक्षक को पकड़ कर उचित जांच शुरू कर दी है। इस मामले की पूरी जांच होने तक स्कूल की मान्यता  निलंबित करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है।

दु:खद घटना, होगी कड़ी कार्रवाई
राजस्थान बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने कहा कि स्कूल में हुई घटना के मामले में बाल आयोग काफी गंभीर है और स्कूल प्रशासन व शिक्षक पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस मामले को लेकर शिक्षा विभाग व चूरू पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजकर कड़ी कार्रवाई के लिए कहा है।

गणेश ने पहले भी की थी शिक्षक की शिकायत
गणेश ने अपने पिता से गत 15 दिनों में तीन-चार बार शिकायत की कि उसका शिक्षक मनोज बेवजह उसके साथ मारपीट करता है।

जमीन पर पटका और लात घूंसे मारे
घटना के बाद कक्षा के अन्य बच्चे बहुत ही डरे हुए थे, बहुत पूछने पर उन्होंने बताया कि आरोपी शिक्षक मनोज ने गणेश को जमीन पर पटक कर उसकी बेरहमी से लात घूसों से पिटाई की जिससे वह लहूलुहान हो गया।

Post Comment

Comment List

Latest News

सुपरहीरो शक्तिमान की यादें फिर होगी ताजा, रणवीर सिंह निभायेंगे किरदार! सुपरहीरो शक्तिमान की यादें फिर होगी ताजा, रणवीर सिंह निभायेंगे किरदार!
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह सिल्वर स्क्रीन पर सुपरहीरो शक्तिमान का किरदार निभाते नजर आ सकते हैं।
चीन में फिर कोरोना का कहर, शीआन शहर में लगा एक सप्ताह का लॉकडाउन
अब वार्ड वार लगेंगे प्रशासन शहरों के संग अभियान शिविर
रिश्वतखोर पटवारी को 3 साल की सजा , 50000 रुपए जुमार्ना
कन्हैयालाल हत्याकांड सरकार की तुष्टीकरण की नीति का है परिणाम : पूनिया
पर्यटन को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से करे प्रचारित : सिंह
ईआरसीपी पर गुमराह कर रहे हैं मुख्यमंत्री, सब चाहते हैं योजना को मंजूरी मिले :राठौड़