क्यूबा: तेल डिपो में लगी आग बुझाने के लिए मैक्सिकन वायु सेना का पहला विमान पहुंचा

एक व्यक्ति की मौत, 121 घायल

क्यूबा: तेल डिपो में लगी आग बुझाने के लिए मैक्सिकन वायु सेना का पहला विमान पहुंचा

तीन और मैक्सिकन वायु सेना के हेलीकॉप्टर और वेनेजुएला से एक विमान के क्यूबा पहुंचने की उम्मीद है। स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि आग के कारण 17 लोग लापता हो गए।

हवाना। क्यूबा के मटांजास प्रांत में तेल डिपो पर बिजली गिरने से लगी आग बुझाने, मैक्सिकन वायु सेना का पहला विमान सैन्य और तकनीकी कर्मियों को लेकर यहां पहुंचा। घटना मटांजास प्रांत में शुक्रवार शाम की है, जब मौसम खराब के दौरान करीब 25,000 क्यूबिक मीटर तेल से भरे एक टैंक के गुंबद पर बिजली गिरने से तेल भंडारण सुविधा में भीषण आग लग गई। दमकल की गाड़यिों मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में कड़ी मशक्कत करने के बाद भी, आग पास के एक टैंक में फैल गई, जिससे कई विस्फोट हो गए। दमकल कर्मियों ने लगातार 24 घंटे से अधिक समय तक आग बुझाने में अपनी ऊर्जा वहन की।

मैक्सिकन मीडिया ने शनिवार को बताया कि पेमेक्स तेल और गैस निगम के विशेषज्ञों की एक टीम मैक्सिकन राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर के निर्देश पर क्यूबा भेजी जाएगी। क्यूबाडेबेट ने जनरल ब्रिगेडियर जुआन ब्रावो वेलास्केज का हवाला देते हुए बताया कि मैक्सिकन सशस्त्र बलों के साठ सैनिक और पेमेक्स के 16 तकनीकी कर्मचारी यहां पहुंचे। तीन और मैक्सिकन वायु सेना के हेलीकॉप्टर और वेनेजुएला से एक विमान के क्यूबा पहुंचने की उम्मीद है। स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि आग के कारण 17 लोग लापता हो गए। क्यूबा के जन स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इस दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 121 अन्य घायल हो गए, इनमें से 36 लोगों का इलाज चल रहा है, जिनमें पांच मरीजों की हालत गंभीर है।

Post Comment

Comment List

Latest News