पाकिस्तान भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध चाहता है-प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ

कहा अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को इस संबंध में एक उचित भूमिका तैयार करनी होगी

पाकिस्तान भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध चाहता है-प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ

शरीफ ने उस सहयोग पर भी प्रकाश डाला जो पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में स्थिति के मद्देनजर अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए जारी रखा है, खासकर पिछले साल अगस्त से।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा है कि पाकिस्तान भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध चाहता है और कश्मीर मुद्दे का समाधान चाहता है। साथ ही अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से इस संबंध में अपनी भूमिका निभाने का आग्रह किया। शरीफ ने गुरुवार को पाकिस्तान में नव-नियुक्त ऑस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त नील हॉकिन्स के साथ एक बैठक के दौरान ये विचार व्यक्त किए। पीएमओ ने प्रधान मंत्री के हवाले से कहा कि पाकिस्तान समानता, न्याय और आपसी सम्मान के सिद्धांतों के आधार पर भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध चाहता है। इस संदर्भ में, प्रासंगिक संयुक्त राष्ट्र प्रस्तावों और कश्मीरी लोगों की इच्छाओं के अनुसार जम्मू और कश्मीर विवाद का एक उचित और शांतिपूर्ण समाधान अपरिहार्य है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को इस संबंध में एक उचित भूमिका तैयार करनी होगी, क्योंकि यह दक्षिण एशिया में स्थायी शांति और स्थिरता के लिए आवश्यक है। शरीफ ने उस सहयोग पर भी प्रकाश डाला जो पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में स्थिति के मद्देनजर अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए जारी रखा है, खासकर पिछले साल अगस्त से। इस अवसर पर ऑस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त ने द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने की इच्छा व्यक्त की और अफगानिस्तान से अपने नागरिकों और अन्य लोगों को सुरक्षित निकालने में पाकिस्तान की सहायक भूमिका के लिए गहरा आभार व्यक्त किया।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत