Pakistan : आतंकवादियों के हमले में 11 लोगों की मौत, चार घायल

Pakistan : आतंकवादियों के हमले में 11 लोगों की मौत, चार घायल

पाकिस्तान में बलूचिस्तान के नुश्की जिले में अज्ञात आतंकवादियों के हमले में पंजाब प्रांत के नौ यात्रियों सहित 11 लोगों की मौत हो गयी जबकि चार अन्य घायल हो गए।

क्वेटा। पाकिस्तान में बलूचिस्तान के नुश्की जिले में अज्ञात आतंकवादियों के हमले में पंजाब प्रांत के नौ यात्रियों सहित 11 लोगों की मौत हो गयी जबकि चार अन्य घायल हो गए।

नुश्की के उपायुक्त हबीबुल्लाह मुसाखेल ने कहा कि कल रात 12 से अधिक आतंकवादियों ने नुश्की से लगभग एक किलोमीटर दूर सुल्तान चढाई के पहाड़ी बिंदु पर क्वेटा-नुश्की-ताफ्तान एन -40 राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया। एक वाहन के नहीं रुकने पर गोलीबारी की। गोलीबारी के कारण वाहन का टायर फट गया और पलट गया, जिससे वाहन चालक की मौत हो गई।

नुश्की पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने क्वेटा से ताफ्तान जा रही एक यात्री बस को भी रोक दिया और यात्रियों के सीएनआईसी की जाँच की और नौ लोगों का अपहरण कर लिया। ये लोग पास पंजाब प्रांत के निवासी थे।

नुश्की के थाना प्रभारी असद मेंगल ने कहा कि आतंकवादी अपहृत व्यक्तियों के साथ पास की पहाड़ियों की ओर भाग गए और बाद में सभी नौ लोगों के शव आसपास के एक पुल के नीचे पाए गए। इन सभी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Read More मोदी का नेहा हत्याकांड के मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला, कानून-व्यवस्था में विफलता के लिए सत्तारूढ़ पार्टी की आलोचना की 

नुश्की के पुलिस अधीक्षक अल्लाह बख्श ने कहा कि मारे गए लोग मंडी बहाउद्दीन, वजीराबाद और गुजरांवाला के थे। उन्होंने कहा कि ये मजदूर थे और क्वेटा से ताफ्तान के लिए बस में चढ़े थे।

Read More हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने दिया इस्तीफा, देश में नई सरकार का मार्ग प्रशस्त 

आतंकवादियों ने नुश्की फ्रंटियर कोर (एफसी) मिलिशिया के एक आयुध डिपो पर भी रॉकेट दागे, हालांकि इससे कोई जनहानि नहीं हुई।

Read More गुटखा, बीड़ी-सिगरेट को स्मारकों में नो एंट्री; टूरिस्ट गाइड एसोसिएशंस ने भी नवज्योति की खबर को सराहा

पुलिस ने कहा कि हमले के पीछे सशस्त्र बलूच अलगाववादी संगठन का हाथ हो सकता है। हमलावरों को पकडऩे के लिए एफसी और अन्य सुरक्षा बलों के साथ क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया गया है।पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने हमले की निंदा की है। उन्होंने पीड़तिों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की  और कहा कि अपराधियों और उनके मददगारों को वास्तविक सजा मिलेगी।

बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर सरफराज बुगती ने भी निर्दोष यात्रियों की हत्या की निंदा की और कहा कि अपराध में शामिल आतंकवादियों को माफ नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार निहत्थे और निर्दोष नागरिकों की हत्या के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों का पता लगाएगी और आतंकवाद के खतरे को खत्म करेगी। उन्होंने पीड़तिों के परिवार के सदस्यों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की।

Post Comment

Comment List

Latest News

गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार
प्रदेश में गर्मियों में बिजली संकट शुरू होते ही राज्य सरकार ने सोलर एनर्जी उत्पादन पर अपना फोकस तेज कर...
शुद्ध सोना 150 रुपए सस्ता, चांदी स्थिर
पंचायत चुनावों से पहले नए जिलों में प्रमुख-प्रधान के रिकॉर्ड का आंकलन शुरू
कई सीटों पर कांग्रेस विधायकों की परीक्षा, छह सीटों के परिणाम से पायलट की साख जुड़ी
एलन कोचिंग छात्र आत्महत्या मामला - पिता व दादा बोले: कोचिंग संस्थान ने किया गुमराह, वसूली पूरी फीस फिर भी नहीं मिली सुविधाएं
बिना फायर एनओसी मैरिज गार्डनों में गूंज रहीं शहनाइयां
Stock Market : ब्याज दर में कटौती की उम्मीद में चढ़ा बाजार