आवासीय विद्यालय में अव्यवस्थाओं से बालिकाओं का झलका दर्द

एसएमसी बैठक में सुधार लाने के लिए हुई चर्चा, कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय का मामला

आवासीय विद्यालय में अव्यवस्थाओं से बालिकाओं का झलका दर्द

हरनावदाशाहजी के स्थानीय विद्यालय कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में बुधवार को एसएमसी की आयोजित बैठक में आवासीय विद्यालय की अव्यवस्थाएं भी सामने आई।

हरनावदाशाहजी। हरनावदाशाहजी के स्थानीय विद्यालय कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में बुधवार को एसएमसी की आयोजित बैठक में आवासीय विद्यालय की अव्यवस्थाएं भी सामने आई। अभिभावक और बालिकाओं ने अपनी-अपनी समस्याओं को कार्यवाहक प्रधानाचार्य मोहनलाल नागर और वार्डन के सामने रखा। अभिभावकों ने स्टाफ सदस्यों को खरी खोटी सुनाते हुए सुधार करने की चेतावनी भी दी। वहीं बालिकाओं ने अभिभावकों और विद्यालय कर्मचारियों के सामने विभिन्न समस्याओं को जाहिर किया। बालिकाओं ने बताया कि यहां विषयाध्यापकों के पद रिक्त हैं, सीसीटीवी कैमरे खराब हैं, कमरों की छत में सीलन आने से प्लास्टर गिरता है और खिलाड़ियों की जाली टूटी हुई। जिससे जहरीले कीड़े- मकोड़ों का डर बना रहता है। पंखों की कमी है, शौचालय से बदबू के मारे जीना दुश्वार हो रहा है। बालिकाओं ने ओर भी अन्य समस्याएं बताई। विद्यालय और बालिका छात्रावास में सुविधाओं की दरकार कस्बे में स्थित राजकीय कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय व शारदे बालिका छात्रावास में मूलभूत सुविधाओं के अभाव के कारण यहां अध्ययनरत छात्राओं को परेशानी हो रही है। गौरतलब है कि सरकार की ओर से संचालित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय और शारदे छात्रावास में कुल 205 बालिकाएं अध्ययनरत है। यहां बालिकाओं को नि:शुल्क आवास, भोजन, पाठ्यपुस्तकें व यूनिफोर्म उपलब्ध करवाई जाती है। यहां अध्ययन करवाने के लिए पांच अध्यापिकाओं के पद स्वीकृत है। जिनमें से फिलहाल तीन ही है। एक तो दो दिन पूर्व ही आई है। वर्तमान में दो पद गणित, विज्ञान के पद रिक्त चल रहे हैं। बैठक के दौरान सामने आई समस्याओं के लिए हमने पहले ही संबंधित विभाग में प्रस्ताव भिजवा रखें है। जल्द समस्याओं का समाधान करवाया जाएगा। - मोहनलाल नागर, नोडल कार्यवाहक प्रधानाचार्य, कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय। ंयहां बालिकाओं का विशेष ध्यान रखा जाता है। फिर भी कुछ समस्याएं सामने आई है। सुधार करवायेंगे। बालिकाएं अपनी परेशानियों को नि:संकोच हमे बता सकती है। - लक्ष्मी आर्य, कार्यवाहक प्रधानाध्यापिका, कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत