पाक ने लिया बदला, भारत को पांच विकेट से हराया

कोहली ने ठोका अर्द्धशतक

पाक ने लिया बदला, भारत को पांच विकेट से हराया

भारत ने पाकिस्तान को 20 ओवर में 182 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे उन्होंने एक गेंद रहते हुए हासिल करके भारत से ग्रुप स्टेज की हार का बदला लिया।

दुबई। पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान (71) के अर्द्धशतक और मोहम्मद नवाज (42) की विस्फोटक पारी के बाद आसिफ अली (16) के बहुमूल्य योगदान की बदौलत भारत को एशिया कप 2022 के सुपर-4 मुकाबले में रविवार को पांच विकेट से मात दी।  भारत ने पाकिस्तान को 20 ओवर में 182 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे उन्होंने एक गेंद रहते हुए हासिल करके भारत से ग्रुप स्टेज की हार का बदला लिया।  भुवी ने 19 वें ओवर में 19 रन दिए  पाकिस्तान  को इस रोमांचक मैच के आखिरी दो ओवर में 26 रन की आवश्यकता थी। आसिफ अली ने टीम की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए 19वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार को एक चौका और एक छक्का लगाया जिसकी बदौलत पाकिस्तान ने उस ओवर में 19 रन जोड़े। बाबर आज़म की टीम ने आखिरी ओवर में कुछ हिचकियों के बाद 182 रन के लक्ष्य को हासिल किया।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए बुलाया लेकिन रोहित शर्मा ने पहले ओवर में ही एक चौका और एक छक्का लगाते हुए भारत की मंशा जाहिर कर दी। कप्तान रोहित ने लोकेश राहुल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिये 31 गेंदों में 54 रन जोड़े। रोहित ने 16 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की बदौलत 28 रन बनाये, जबकि राहुल ने 20 गेंदों पर इतने ही रन बनाते हुए एक चौका और दो छक्के जड़े। 

पांड्या खाता भी नहीं खोल सके

भारत ने 10 ओवर में 93 रन बना लिये थे, लेकिन भारत का मध्य क्रम आक्रामक क्रिकेट खेलने के प्रयास में धराशाई हो गया।  सूर्यकुमार यादव ने 14 (10) रन, रिषभ पंत ने 13 (10) रन और दीपक हुड्डा ने 16 (14) रन बनाये। पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में भारत को जीत दिलाने वाले हार्दिक पांड्या अपना खाता नहीं खोल सके।  कोहली ने 44 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से टीम के लिये सर्वाधिक 60 रन बनाये। कोहली 20वें ओवर की चौथी गेंद पर दो रन भागने के प्रयास में रन आउट हो गये। जिसके बाद क्रीज पर आये रवि बिश्नोई ने दो गेंदों पर दो चौके जड़कर भारत को 20 ओवर में 181 रन के स्कोर तक पहुंचाया। 

Post Comment

Comment List

Latest News

जगजीत सिंह के जन्म दिवस पर 8 फरवरी को शाम-ए-गजल कार्यक्रम जगजीत सिंह के जन्म दिवस पर 8 फरवरी को शाम-ए-गजल कार्यक्रम
सचिव शिव जालान ने बताया कि इसमें अनेक कलाकार गीतों, गजलें और नज्मों से स्व. जगजीत सिंह को स्वरांजलि अर्पित...
सतीश पूनियां ने सीएम को लिखा पत्र, आमेर विस क्षेत्र की मांगों को बजट में शामिल करने का किया आग्रह
केरल का इंटरनेशनल थियेटर फेस्टिवल 5 फरवरी से होगा शुरू
मोबाइल फोन के बेतहाशा इस्तेमाल से बढ़ा विजन सिंड्रोम का खतरा
तालिबान प्रशासन व्याख्याता मशाल को तत्काल रिहा करें: संयुक्त राष्ट्र
अडानी सीमेंट के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग
खान सुरक्षा अभियान में निदेशक खान का जोधपुर दौरा